September 25, 2022

IPL 2022: आईपीएल में घातक प्रदर्शन कर रहे हैं ये खिलाड़ी, टॉप पर है दिल्ली का धुरंदर

wp-header-logo-111.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब तक हुए सभी मुकाबले बड़े रोमांचकारी रहे हैं। कई युवा खिलाड़ियों ने तो अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सबका दिल ही जीत लिया है। हो सकता है इन खिलाड़ियों को आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) में खेलने का मौका दिया जाए। तो आइए जानते हैं कौन से वो 5 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है।
1. आयुष बदोनी (Ayush Badoni)

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले दिल्ली के आयुष बदोनी इस समय बड़ी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। लखनऊ ने उनको सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था। लखनऊ की तरफ से इस सीजन में खेले गए सभी मुकाबलों में उन्हें खेलने का मौका दिया गया है। इस दौरान आयुष ने अपने आईपीएल के डेब्यू मैच में ही दमदार 54 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 19 रन जड़कर टीम को शानदार जीत भी दिलाई थी। राहुल ने उनका नाम बेबी एबी भी रख दिया है।

2. तिलक वर्मा (Tilak Varma)

आईपीएल ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को 1.70 करोड़ रुपये में खरीदा। मुंबई के इस खिलाड़ी ने राजस्थान के खिलाफ 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर ये साबित कर दिया की वह भी किसी से काम नहीं हैं। लेकिन मुंबई को इस मुकाबले में राजस्थान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अगर ऐसे ही वह लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहे तो शायद एक दिन टीम इंडिया का हिस्सा बन पाए।

3. ललित यादव (Lalit Yadav)

रिकी पोंटिंग ललित यादव की बल्लेबाजी से काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को नीलामी के दौरान सिर्फ 65 लाख रुपये में खरीद कर टीम में शामिल किया था। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले ही मुकाबले में ललित ने 38 गेंदों में 48 रनों की शानदार पारी खेली थी।

4. उमरान मलिक (Umran Malik)

जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक ने अपनी तेज रफ़्तार से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। उनकी रफ़्तार को देखने के बाद हर कोई हैरान है। कई बार तो उन्होंने 150 किमी की रफ़्तार से गेंद फेंकी है। इतना ही नहीं रवि शास्त्री ने उन्हें भविष्य का स्टार गेंदबाज बताया है। वह हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं।

5. जितेश शर्मा (Jitesh Sharma)

जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स ने सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उनकी शानदार बल्लेबाज़ी और विकेटकीपिंग को लेकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। उम्मीद है कि आने वाले समय में जितेश भी बहुत आगे जाएंगे।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author