October 3, 2022

Shane Warne: दुनिया को अलविदा कहने से पहले शेन वॉर्न ने किया था ये ट्वीट, क्रिकेटर ने मचाई सनसनी

wp-header-logo-70.png

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कल यानी 4 फरवरी के दिन अपने जीवन की अंतिम सांस ली। वॉर्न ने दुनिया को 52 साल की उम्र में ही अलविदा कह दिया। इनको आज भी शानदार गेंदबाजी के लिए और अपने दम पर मुकाबले का रुख बदलने के लिए जाना जाता है। उनके पास एक ऐसी कला थी जिससे वह हर किसी बल्लेबाज को आसानी से आउट कर दिया करते थे। बता दें कि, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी शेन वॉर्न ही हैं।

शेन वॉर्न ने किया था ट्वीट
Sad to hear the news that Rod Marsh has passed. He was a legend of our great game & an inspiration to so many young boys & girls. Rod cared deeply about cricket & gave so much-especially to Australia & England players. Sending lots & lots of love to Ros & the family. RIP mate❤️
कल ही के दिन यानी सुबह ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रॉड मार्श का भी निधन हुआ था। तब शेन वॉर्न ने इसपर लिखा था कि रॉड मार्श के निधन की खबर सुनकर मुझे बड़ा दुख हुआ। वह एक दिग्गज खिलाड़ी थे और कई युवा क्रिकेटरों ने उनसे बहुत कुछ सीखा था।

ऑस्ट्रेलिया को जिताया था मैच

शेन वार्न की ही शानदार गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने साल 1999 में इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप का खिताबी मुकाबला 12 साल बाद जिताया था। इस अहम मुकाबले में वार्न ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के 4 विकेट महज 33 रन पर लेकर उसे 132 रनों पर ही ऑल आउट मार दिया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर इस खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया था। वार्न को इस शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द फाइनल भी चुना गया था।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author