October 3, 2022

IND vs SL: भारत और श्रींलंका के बीच दूसरे दिन का खेल हुआ शुरू, जडेजा ने जड़ा अर्धशतक

wp-header-logo-71.png

खेल। भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में खेला जा रहा है। इस सीरीज के मुकाबले के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। भारत की तरफ से क्रीज पर अभी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टिके हुए हैं। पहले दिन के खेल की बात करें तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) समेत हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की ओर से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी। अभी खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम का स्कोर 6 विकेट पर 403 रन है। क्रीज पर रवींद्र जडेजा अर्धशतक और अश्विन 10 रन बनाकर बरकरार हैं।

जडेजा-अश्विन पर होगी जिम्मेदारी
That’s a 50-run partnership between @imjadeja & @ashwinravi99 ????

Live – https://t.co/c2vTOXAx1p #INDvSL @Paytm pic.twitter.com/SA0ugNs151
श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जोकि टीम के लिए सही साबित हुआ। इस मुकाबले में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार 96 रनों की पारी खेली। जिसमे 9 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

भारत का खौफ

भारत बनाम श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बड़ा ही रोमांचक रहा है। दोनों टीमों के बीच साल 1982 से भारत में टेस्ट मुकाबले खेले जा रहे है। श्रीलंका ने भारत में 20 टेस्ट मुकाबले अब तक खेले हैं लेकिन इनके आंकड़ों पर नजर डाले जाए तो श्रीलंका के लिए ये सीरीज जीतना काफी मुश्किल भरा काम रहने वाला है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 20 टेस्ट मुकाबलों में से भारत ने 11 मैच जीते हैं जबकि इस दौरान 9 ड्रॉ रहे हैं। लेकिन श्रीलंका को भारत में अभी भी पहला टेस्ट जीतने का इंतजार है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author