September 25, 2022

जब सपने में आया करते थे शेन वॉर्न के सचिन तेंदुलकर, खौफ से खुल जाती थी दिग्गज की नींद

wp-header-logo-78.png

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज गेंदबाज और जादूगर के नाम से मशहूर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कल यानी 4 फ़रवरी को उन्होंने अपने जीवन की अंतिम सांसे ली और 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। वॉर्न ने अपने जीवन में वो सब प्राप्त किया, जो हर एक क्रिकेटर में करियर में पाना चाहता है। उनको गेंदबाजी का जादूगर भी कहा जाता था। उनके पास हर वो गेंदबाजी करने की कला थी कि वो किसी भी बल्लेबाज को आसानी से आउट कर सकते थे। लेकिन भारतीय दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से शेन वॉर्न डरा करते थे। आइए जानें क्या है इस डरने की वजह।
Shocked, stunned & miserable…

Will miss you Warnie. There was never a dull moment with you around, on or off the field. Will always treasure our on field duels & off field banter. You always had a special place for India & Indians had a special place for you.

Gone too young! pic.twitter.com/219zIomwjB
सचिन ने जड़े थे रन

सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न के मैदान में एक बार बड़ी शानदार टक्कर देखे को मिली थी। साल 1998 के कोका कोला कप के अंतिम 2 मैचों में सचिन तेंदुलकर ने शेन वॉर्न की गेंदों को जमकर धोया था। इस दौरान सचिन ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए थे। उस दौरान सचिन की बल्लेबाजी देखर सब हैरान हो गए थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने 24 अप्रैल को हुए खिताबी मुकाबले में भी 134 रन ठोके थे। सचिन की इन ताबड़तोड़ पारियों के बाद शेन वॉर्न ने खुद बताया की सचिन उनके सपनों में आकर उनको डराया करते थे।

वॉर्न की थी शानदार गेंदबाजी

शेन वॉर्न ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में बड़ी अच्छी गेंदबाजी की है। आज भी उनको शानदार गेंदबाजी के लिए पूरे विश्व ने जाना जाता है। लेकिन उनकी एक गेंद ऐसी थी, जिसे आज तक और कोई भी दूसरा गेंदबाज नहीं डाल सका। वॉर्न ने अपने क्रिकेट करियर में कई दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी भरी गेंदों से आउट किया है। साल 1993 में एशेज सीरीज के दौरान शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज माइक गैटिंग को एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसे देखकर पूरी दुनिया आज भी हैरान है। ये गेंद बहुत ही ज्यादा टर्न हो गई और माइक को आउट कर गई। जिसे उस दौरान बॉल आफ द सेंचुरी भी कहा गया था।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author