January 29, 2023

Rishabh Pant Accident: सर्जरी के लिए मुंबई से लंदन शिफ्ट होंगे ऋषभ पंत, अचानक लिया बड़ा फैसला

wp-header-logo-66.png

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बुधवार यानी 4 जनवरी को देहरादून (Dehradun) से एयरलिफ्ट करके मुंबई लाया गया। यहां उनका कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल (Kokilaben Ambani Hospital) में इलाज चल रहा है। इसी बीच खबर है कि ऋषभ पंत को घुटने के ऑपरेशन के लिए लंदन भेजा जा सकता है। पंत को पूरी तरह रिकवर होने में कम से कम 9 महीने तक का समय लग सकता है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी (BCCI official) ने इस बात की जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया, ‘ऋषभ पंत को ज्यादा परेशानी से बचने के लिए मुंबई लाया गया है। उन्हें आराम की जरूरत है और देहरादून में यह संभव नहीं था। यहां वे कड़ी सुरक्षा में रहेंगे और सिर्फ अपने परिवार से ही मिल सकेंगे। उनके जख्म ठीक होने पर डॉक्टर उनके लिगामेंट इंजरी के लिए आगे (further treatment) की सर्जरी पर फैसला करेंगे।’
रिपोर्ट्स के मुतबिक, पंत के इलाज (Pant’s treatment) में बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। बोर्ड की कोशिश है कि क्रिकेटर को बेहतरीन इलाज दिया जा सके ताकि वह फिर से अपने करियर में आगे बढ़ सकें। साथ ही अधिकारी ने आगे कहा, ‘अगर डॉक्टरों को लगता है कि वह यात्रा करने के लिए फिट हैं, तो उन्हें सर्जरी के लिए लंदन (London ) भेजा जाएगा। हम अभी भी नहीं जानते कि उसे ठीक होने में कितना समय लगेगा। एक बार जब सूजन (swelling subsides) कम हो जाती है, तो डॉ. पर्दीवाला और उनकी टीम इलाज के तरीके के बारे में फैसला करेगी।’ उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम कह सकते हैं कि पंत को अपने घुटने और टखने, दोनों की सर्जरी की जरूरत होगी। वह वैसे भी करीब 9 महीने तक क्रिकेट (cricket) से बाहर रहेंगे।
गौरतलब है कि एक्सीडेंट के बाद से बीसीसीआई ने डीडीसीए श्याम शर्मा (directed DDCA Shyam Sharma) को पंत से लगातार संपर्क में बने रहने का निर्देश दिया था और उनकी हालत पर निगरानी रखने को कहा था। इसके बाद से ही वे पंत की निगरानी कर रहे हैं। हाल में, उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि ऋषभ पंत की तबीयत (situation) में भले ही सुधार आ रहा हो, लेकिन अभी उनसे ज्यादा बात करना ठीक नहीं। ऐसे में उन्होंने फैंस और वीवीआईपी लोगों से गुहार लगाई कि वो फिलहाल पंत से मिलने न जाएं। उन्होंने कहा कि इससे पंत को संक्रमण (infection) का खतरा है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author