February 6, 2023

शार्क टैंक इंडिया की जज विनीता सिंह को याद आए पुराने दिन, कभी कंपनी का रेवेन्यू होता था जीरो

wp-header-logo-70.png

शार्क टैंक इंडिया की जज विनीता सिंह 
Shark Tank India Season 2: शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन शुरू हो चुका है। बिजनेस के फाउंडर अपना ऑफर लेकर शार्क टैंक के सेट पर पहुंच भी रहे हैं। हमेशा की तरह शार्क के जज अपनी पर्सनल लाइफ और कंपनी से जुड़े किस्सों को पिचर्स के सामने साझा कर रहे हैं। इस बार शार्क विनीत सिंह (Vineeta Singh) ने अपना एक अनुभव शेयर किया है, जब उनकी कंपनी का रेवेन्यू जीरो हो गया था। आइए आपको बताते हैं लेटेस्ट एपिसोड से जुड़ा बड़ा अपडेट।
सोनी टीवी पर आने वाले शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) के दूसरे सीजन के लेटेस्ट एपिसोड में देखा गया कि विनीता सिंह को शार्क के मंच पर अपनी कंपनी के पुराने दिन याद आ गए। उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि उनकी कंपनी का राजस्व एक समय शून्य था। इसके बाद विनीता को अपना बिजनेस बनाए रखने के लिए किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा। इस पूरे किस्से को याद करते हुए शार्क टैंक इंडिया की मशहूर शार्क विनीता सिंह ने कहा, ‘मेरे कर्मचारियों ने व्यवसाय को बेहतर ढंग से चलाने में मेरी काफी ज्यादा मदद की।’ उन्होंने अपने कर्मचारियों के योगदान को याद भी किया और बताया कि कैसे महीनों तक उन्होंने शून्य वेतन पर काम किया।
पिचर्स के प्रोडक्ट से खुश हुए शार्क के जज
शार्क टैंक 2 के लेटेस्ट एपिसोड की बात करें तो इसमें परवीन सिंघल (Parveen Singhal), विनय सिंघल (Vinay Singhal) और शशांक वैष्णव (Shashank Vaishnav) अपना प्रोडक्ट लेकर शार्क के बीच आए। प्रोडक्ट की बात करें तो यह हरियाणा (Haryana) और राजस्थान (Rajasthan) की बोलियों पर बनाया गया एक मनोरंजन ऐप था। तीनों ही फाउंडर ने अपने प्रोडक्ट से शार्क को एक्साइडेट कर दिया। उन्होंने 300 करोड़ रुपये के मूल्यांकन के साथ 1 प्रतिशत इक्विटी के लिए 3 करोड़ रुपये की मांग रखी।
विनीता को याद आया पुराना अनुभव
पिचर्स के प्रोडक्ट की कहानी को सुनने के बाद विनीता ने भी अपने कठिन समय के अनुभव को शेयर किया। उन्होंने बताया कि मार्च 2020 में उनकी कंपनी ने 12 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमा लिया था, लेकिन अप्रैल 2020 की बात है, जब यह शून्य हो गया। उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है कि कई कर्मचारियों ने अपनी सैलरी भी कुछ महीनों तक नहीं ली थी।’ विनीता ने खुलासा करते हुए बताया कि कर्मचारियों का उन पर विश्वास करना उनके लिए बेहद प्रेरणादायक साबित हुआ। पिचर्स की तारीफ करते हुए विनीता ने कहा, ‘मुझे आपकी स्टोरी ने काफी ज्यादा प्रेरित कर दिया है। हम सभी को आप पर काफी ज्यादा गर्व भी है।’
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author