December 3, 2022

IND vs ZIM: सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से चंद कदम पीछे विराट कोहली, बनाने होंगे महज इतने रन

wp-header-logo-78.png

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली। 
खेल: भारत के स्टार बल्लेबाज (India’s star batsman) विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में विराट अब तक बल्ले से तीन अर्धशतक (half-centuries) लगा चुके हैं। इस प्रदर्शन के साथ विराट टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर पहुंच गए हैं। इस बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड का आखरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के पास मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ICC के टी20 इवेंट में कुल 2719 रन बनाए हैं। सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से विराट महज 95 रन दूर हैं। विराट कोहली ने ICC के तीनों इवेंट (ICC events) में कुल 2624 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर सबसे ऊपर हैं। विराट कोहली अगर 95 रन बना लेते हैं तो सचिन का रिकॉर्ड टूट जाएगा।
क्रिस गेल टॉप पर
भारत और जिम्बाब्वे (Ind vs Zim) के बीच 6 नवंबर को सुपर 12 राउंड (Super 12 round) का मैच खेला जाएगा। अगर विराट इस मैच में 95 रन बनाते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। कुल मिलाकर 2942 रन के साथ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल टॉप पर हैं। वहीं श्रीलंका के कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) 2876 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के महेला जयवर्धने 2858 रन के साथ तीसरे स्थान पर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर चौथे और विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं।
भारत-जिम्बाब्वे मैच कब और कहां होगा?
भारत और जिम्बाब्वे (Ind vs Zim match) के बीच पहला सुपर-12 मैच रविवार 06 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाएगा। IST के अनुसार, मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। इसलिए टॉस आधे घंटे पहले किया जाएगा। भारत-जिम्बाब्वे मैच का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जा सकता है, जहां विभिन्न भाषाओं में कमेंट्री सुनी जा सकती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author