November 28, 2022

AUS vs AFG T20 World Cup 2022: राशिद की तूफानी पारी भी नहीं दिला पाई जीत, ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से दी अफगानिस्तान को शिकस्त

wp-header-logo-79.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड के अपने अंतिम और अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से हरा (Aus defeated Afg) दिया। इस मैच में टॉस हारकर ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने आई और अफगानिस्तान के खिलाफ 169 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan’s team) 164 रन ही बनना सकी।आखिरी ओवर में जिस तरह से राशिद खान बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि यह मैच ऑस्ट्रेलिया के हाथ से निकल जाएगा। लेकिन आखिरकार ऑस्ट्रेलिया ने मैच में जीत दर्ज की। राशिद खान ने 23 गेंदों पर 48 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके लगाए। इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंचने की ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें जिंदा है।
रशीद ने किया कमाल
ऑस्ट्रेलिया के 169 रनों के टार्गेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan’s team) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी 2 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन गुरबाज और इब्राहिम (Gurbaz and Ibrahim) ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभाला। गुरबाज ने 30 रनों की पारी खेली। जबकि इब्राहिम ने 26 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में 22 रनों की जरूरत थी, तो कप्तान मैथ्यू वेड ने गेंद मार्कस स्टोइनिस को सौंप दी। राशिद खान (Rashid Khan) 13 गेंद में 22 रन बनाकर क्रीज पर थे और अफगानिस्तान की उम्मीदों को जिंदा किए हुए थे। जोश हेजलवुड के ओवर में एक छक्का और चौका जड़कर 11 रन बटोरने में सफल रहे। आखिरी ओवर में 22 रन चाहिए थे और राशिद खान ने दो चौके और एक छक्का जड़ दिया। वह 23 गेंद में 48 रन बनाकर नाबाद रहे।
मैक्सवेल के अलावा नहीं चला कोई बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी (Australia batting) की बात करें तो सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ से उम्मीद थी कि वह टीम को संभालेंगे। लेकिन 4 रन के स्कोर पर वह भी अपना विकेट गंवा बैठे। जबकि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। मैक्सवेल ने 32 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल के अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के बाद अपनी सेमी फाइनल में जाने की उम्मीद को जिंदा रखा है। हालांकि, अब ऑस्ट्रेलिया की निगाहें श्रीलंका बनाम इंग्लैंड के मैच पर होंगी। अगर इंग्लैंड इस मैच में जीत दर्ज करता (England wins) है और उसका रन रेट ऑस्ट्रेलिया से कम होता है, तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author