November 28, 2022

सस्पेंस खत्म… IPL 2023 में CSK के साथ होंगे जडेजा! Dhoni ने सुनाया फैसला

wp-header-logo-77.png

खेल: एक तरफ ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का रोमांच अपने चरम पर है, वहीं दूसरी ओर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले सीजन की तैयारियां भी रफ्तार पकड़ चुकी हैं। आईपीएल के अगले सीजन के लिए दिसंबर में मिनी ऑक्शन होनी है। आईपीएल में हिस्सा लेने वाली 10 फ्रेंचाइजी (10 franchise) टीमों को 15 नवंबर तक अपने 10 खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है, जिन्हें वह रिटेन करना चाहते हैं।
इस सब से पहले सीएसके और रवींद्र जडेजा (CSK and Ravindra Jadeja) के बीच कुछ भी ठीक नहीं लग रहा है। आईपीएल 2022 के बाद से दोनों के बीच आपसी रिश्तों में कड़वाहट सामने आई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 से पहले सीएसके जडेजा को रिलीज कर सकती है। इस मुद्दे पर अब एमएस धोनी (MS Dhoni) को भी अहम भूमिका निभानी पड़ी है।
महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके मैनेजमेंट से कहा
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके मैनेजमेंट से (CSK management) साफ कह दिया कि जडेजा को किसी भी कीमत पर रिटेन करना ही होगा। धोनी ने कहा कि फिलहाल जडेजा को कोई खिलाड़ी रिप्लेस नहीं कर सकता है। कोविड के चलते पिछले तीन साल से आईपीएल का फॉर्मेट कुछ बदला हुआ रहा और फ्रेंचाइजी टीमों को अपने होमग्राउंड पर मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन इस बार आईपीएल अपने पुराने फॉर्मेट (ipl back in old format) में लौट रहा है। ऐसे में धोनी का मानना है कि चेन्नई के घरेलू मैदान पर जडेजा बहुत उपयोगी साबित होंगे। बताया जा रहा है सीएसके मैनेजमेंट अब जडेजा (Jadeja) से बात कर रहा है और दोनों के बीच सुलह हो चुकी है।
जडेजा से कप्तानी छिन धोनी को दी
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रविंद्र जडेजा को धोनी की जगह सीएसके की कप्तानी सौंपी गई थी। लेकिन बीच आईपीएल ही उनसे कप्तानी छीनकर एमएस धोनी (MS Dhoni) को सौंपी गई थी। इसके बाद लगातार अलग-अलग खबरें आती रहीं। कुछ खबरों में दावा किया गया कि सीएसके और जडेजा के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है, हालांकि दोनों की तरफ से कोई आधिकारिक बयान (official statement) नहीं आया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author