December 3, 2022

बायजू ने स्टार फुटबॉलर Lionel Messi को बनाया ब्रांड अंबेसडर, यह रहेगी जिम्मेदारी

wp-header-logo-76.png

भारत की दिग्गज एडटेक (India’s leading edtech) कंपनी बायजूस ने स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) को अपना ग्लोबल ब्रांड अंबेसडर नियुक्त किया है। कंपनी बायजू (Byju’s ) ने शुक्रवार को कहा कि उसने स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को अपने सोशल इंपैक्ट आर्म, एजुकेशन फॉर ऑल का ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। बता दें कि स्टार फुटबॉलर स्वयं की एनजीओ ‘लियो मेस्सी फाउंडेशन’ के (Leo Messi Foundation) नाम से चलाते हैं, जो स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल जैसे क्षेत्रों में निवेश करता है। बायजू ने मेसी (Messi) को दी गई एंडोर्समेंट फीस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बायजू की को-फाउंडर दिव्या गोकुलनाथ (Divya Gokulnath) ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि आज 5.5 मिलियन से अधिक छोटे बच्चों के पास मुस्कुराने के 10 कारण हैं। हां, लियोनेल मेस्सी BYJU’S Education For All का पहला ग्लोबल पार्टनर हैं। उन्होंने कहा कि बायजू सभी को शिक्षा, भारत में लाखों वंचित बच्चों के लिए शिक्षा और मुफ्त शिक्षा के लिए प्रयासरत है। बायजू की सभी के लिए शिक्षा अब तक 5.5 मिलियन लोगों के जीवन को छू रही है। अब यह 2025 तक कम से कम 10 मिलियन बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि शायद हम बहुत जल्दी इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।
गोकुलनाथ ने आगे कहा कि वास्तव में आश्चर्य की बात नहीं है कि अब तक का सबसे महान खिलाड़ी (greatest player) अब तक का सबसे बड़ा सीखने वाला भी है। मुझे विश्वास है कि यह साझेदारी दुनिया भर के लाखों लोगों को बड़े सपने देखने और बेहतर सीखने के लिए प्रेरित करेगी। जैसा कि फुटबॉल प्रशंसक जानते हैं, मेस्सी के साथ आपकी तरफ कुछ भी संभव है।

बायजूस प्रदान करती है ऑनलाइन शिक्षा
मालूम हो कि बायजूस को भारत की सबसे बड़ी शैक्षिक प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक के रूप में जाना जाता है। बायजूस कंपनी (Byju’s company) एक ऐप के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करती है। इससे बच्चे घर बैठे ही पढ़ाई कर रहे हैं। हाल में कंपनी विशेष रूप से लॉकडाउन अवधि (lockdown period) के दौरान बहुत प्रसिद्ध हुई। ऑनलाइन शिक्षा महत्वपूर्ण हो गई क्योंकि लोगों को कोरोना काल में घर पर रहना पड़ा, जिससे बाइजूस कंपनी और अधिक प्रसिद्ध हो गई। इस बीच अब कंपनी सीधे मेस्सी जैसे वैश्विक स्टार को अपना एंबेसडर (Messi as its ambassador) नियुक्त करने से निश्चित रूप से उसे भारत और दुनिया भर में प्रसिद्ध होने में मदद करेगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author