December 6, 2022

इमरान खान पर गोली चलने से सदमे में पाक खिलाड़ी, बाबर से लेकर अख्तर तक इन प्लेयर्स ने की हमले की निंदा

wp-header-logo-80.png

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (former PM of Pakistan) और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पर गुरुवार को जानलेवा हमला (Imran Khan attack) हुआ। उन्हें तीन गोलियां मारी गईं। गनीमत रही कि पांव में गोलियां लगने से वो बाल-बाल बच गए। उन पर हुए इस कातिलाना हमले के बाद से जहां देश के लोगों में गुस्सा है तो वहीं पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी भी सदमे में है। पाकिस्तान के कप्तान (Pakistan captain) बाबर आजम (Babar Azam) ने तो सबसे पहले ट्वीट करके इस हमले पर दुख जाहिर किया। उन्होंने इमरान खान की सलामती के लिए भी दुआ की। कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भी उन पर हुए हमले के विरोध में ट्वीट किया है।
कई खिलाड़ियों ने मांगी दुआ
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत (pak victory against SA) के बाद जब बाबर आजम के पास यह खबर गई तो उन्होंने तुरंत इस पर रिएक्ट किया। बाबर आजम ने (Babar Azam) लिखा, ‘मैं इमरान खान पर हुए हमले की कठोर शब्दों में निंदा करता हूं। अल्लाह कप्तान और हमारे प्यारे पाकिस्तान को अपनी हिफाजत में रखे।’
Strongly condemn this heinous attack on @ImranKhanPTI. May Allah keep Kaptaan safe and protect our beloved Pakistan, Ameen.
पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी हमले की निंदा करते हुए लिखा कि वजीराबाद में इमरान भाई पर हुए हमले से बहुत दुखी हूं। सबके लिए सलामती की दुआ कर रहा हूं।
Deeply disturbed about the events unfolding in Wazirabad . Our prayers with Imran BHAI and everyone there. We as a country must come together and not allow anyone to distort our national unity.
पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वीडियो डालते हुए कहा, ‘मेरा दिल कांप रहा है। खुदा का शुक्र है कि इमरान भाई के पांव में गोली लगी और वह सही सलामत हैं।’
Heard about the attack on @ImranKhanPTI . Alhamdolillah he is fine and in good spirits. This clip of him is from after the attack.

I strongly condemn the attack. pic.twitter.com/VeFxFIYf8p
इसके अलावा कई अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistani players) ने इस हमले की निंदा की है। शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी ट्वीट कर इमरान खान और उनके सहयोगियों पर हुए हमले की निंदा करते हुए सबके जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ की है। शोएब मलिक और शोएब अख्तर (Shoaib Malik and Shoaib Akhtar) जैसे खिलाड़ियों ने भी इस हमले की निंदा की है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के दिल के करीब रहे इमरान खान
आपको बता दें कि पाकिस्तान ने साल 1992 में पहली बार विश्व कप का खिताब जीता (Pak won the WC 1992) था। यह जीत पाकिस्तान की टीम को इमरान खान की कप्तानी में मिली थी। इस वजह से इमरान खान पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के दिल के करीब रहे हैं। ऐसे में उन पर गोली चलने की खबर सुनने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स (Pakistani cricketers) उनकी सलामती के लिए दुआ मांग रहे हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author