December 3, 2022

YouTube पर कभी नहीं आएंगे Ads, फटाफट कर लीजिए ये सेटिंग

wp-header-logo-91.png

Youtube Ads Block: क्या आप भी यूट्यूब (YouTube) पर ऐड्स को बार-बार स्किप (skip ads) करके परेशान हो गए हैं और सोच रहे हैं कि काश ये ऐड (ads) आने बंद हो जाते। आपकी इस समस्या के लिए हम सोलूशन लेकर आए हैं। आज इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स (tips and tricks) बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करने के बाद आपको यूट्यूब वीडियो (YouTube video) के बीच में ऐड को नही देखना पड़ेगा।
यूट्यूब से ऐड्स को हटाने के कई तरीके है। सबसे ऑफिशियल तरीका यह है कि आप यूट्यूब का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीद लीजिए। प्रीमियम को खरीदने के बाद आपको यूट्यूब पर ऐड नही दिखेंगे। लेकिन प्रीमियम खरीदने के लिए आपको पैसे भी खर्च करने पड़ेंगे। प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 129 रुपये की कीमत में शुरु होते हैं। आगे जानिए यूट्यूब से ऐड्स हटाने के फ्री तरीके…
YouTube से ऐड हटाने का तरीका
यूट्यूब ऐड्स को हटाने को यह सबसे आसान तरीका है। इसके लिए आपको वेब ब्राउजर पर यूट्यूब को खोलना होगा। यहां आप ऐड ब्लॉकलर की मदद से ऐड को हटा सकते हैं। इसके लिए आपको ‘Adblock for YouTube’ नाम के क्रोम एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना होगा। अच्छी बात यह है कि इस एक्सटेंशन को क्रोम और एज दोनों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर से Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser नाम के थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करके भी यूट्यूब ऐड्स को आसानी से हटा सकते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author