November 28, 2022

SL vs AFG Asia Cup: चौके-छक्के पड़ते ही श्रीलंकाई खिलाड़ी पर आपा खो बैठे करामाती खान, बीच मैच में दनुष्का से करने लगे तू-तू मैं-मैं

wp-header-logo-98.png

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 मुकाबले शुरू हो चुके हैं। शनिवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका (Afghanistan and Sri Lanka) के बीच एक टक्कर का मुकाबला हुआ, जहां लंका ने रोमांचक अंदाज में 4 विकेट से जीत दर्ज (defeat from Afghanistan) की। इसी के साथ श्रीलंकाई टीम ने अफगानिस्तान से अपनी हार का बदला भी (Afghanistan spinner Rashid Khan) लिया है। मगर इसी मैच में कुछ ऐसा हुआ, जिसकी उम्मीद फैन्स को बिल्कुल भी नहीं थी। मैच में अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान को आपा खोते देखा गया। वह गुस्से में श्रीलंकाई खिलाड़ी से भिड़ गए। दोनों के बीच कहासुनी (altercation between the two)हुई।
पूरा मामला
दरअसल, यह घटना(incident happened) पारी के 17वें ओवर की है। आखिरी 4 ओवर में श्रीलंका को (17th over of the innings) जीत के लिए 31 रनों की दरकार थी। राशिद खान की( Rashid Khan’s ) पहली गेंद पर दनुष्का गुणाथिलका ने रिवर्स स्वीप लगाते हुए चार रन बटोरे। राशिद खान के लिए शनिवार का दिन काफी खराब था क्योंकि वह इससे पहले 3 ओवर में 28 रन खर्च कर चुके थे। पहली गेंद पर चौका लगने के बाद राशिद आगबबूला हो गए और उन्होंने गुणाथिलका से जाकर कुछ (Gunathilaka) कहा।मैच पर पकड़ बना चुकी श्रीलंका के खिलाड़ी (Sri Lankan player Gunathilaka) गुणाथिलका भी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने भी जाकर राशिद खान को जवाब दिया। जब यह दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के करीब पहुंचे तो राजपक्षे बीच बचाव करने आए। हालांकि (replied to Rashid Khan)कुछ देर बाद मामला ठंडा हो गया क्योंकि दोनों (cooled down) खिलाड़ी जानते थे कि ऐसा हीट ऑफ द मूमेंट के चलते हुआ है। मगर इस कॉन्टेस्ट की आखिरी हंसी राशिद खान(Rashid Khan)ने ही हंसी जब चौथी गेंद पर उन्होंने गुणाथिलका को आउट कर पवेलियन का (dismissing Gunathilaka) रास्ता दिखाया।यह सब वीडियो में कैद हो गया।
SL vs AFG – Rashid Khan pic.twitter.com/EbNMcojZo9
मैच का हाल

मैच की बात करें तो मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान टीम ने 6 विकेट पर 175 रन बनाए थे। रहमानुल्ला गुरबाज ने 45 बॉल पर 84 रनों की धमाकेदार पारी खेली। जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 19.1 ओवर में 6 विकेट गवांकर 179 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। मैच में श्रीलंकाई टीम के लिए वानिंदु हसारंगा और भानुका राजपक्षे हीरो साबित हुए। दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई। वानिंदु ने नाबाद 16 रन बनाए। जबकि भानुका 31 रन बनाकर आउट हुए।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author