December 3, 2022

IPL 2023 से पहले चेन्नई ने कप्तान के नाम पर लगाई मुहर, जानें धोनी या कोई और संभालेगा CSK की कमान

wp-header-logo-96.png

इंडियन प्रीमियर लीग के (Indian Premier League) अगले सीजन में अभी (next season)वक्त है।लेकिन, उससे पहले एक बड़े अगर-मगर के सवाल पर फाइनल मुहर लग गई है।चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके फ्रेंचाइजी (CEO of Chennai Super Kings)के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2023 में (CSK team in IPL 2023) सीएसके टीम का कप्तान कौन होगा। सीएसके सीईओ ने कहा है कि IPL 2022 में एमएस धोनी (MS Dhoni) ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे। बता दें कि IPL 2022 से पहले एमएस धोनी ने रविंद्र जडेजा को टीम की कप्तानी हैंडओवर कर दी थी, लेकिन टूर्नामेंट के आधे से (half of the tournament) ज्यादा मैच होने के बाद धोनी को कप्तानी फिर से संभालनी पड़ी (tournament) थी।
फ्रेंचाइजी के सीईओ ने कहा
सीएसके फ्रेंचाइजी के (CSK franchise) सीईओ काशी विश्वनाथन ने (Kashi Viswanathan) धोनी के कप्तान होने की खबर पर मुहर लगाते हुए कहा, ” उन्होंने पिछले 10 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाली है और अगले सीजन यानी IPL 2023 में भी वहीं इस टीम की (confirmation from the CEO) कप्तानी करते दिखेंगे।” फ्रेंचाइजी के CEO की ओर से आए इस कन्फर्मेशन के बाद धोनी के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि आईपीएल के पहले सीजन से ही एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान थे। दो साल टीम बैन थी तो वे राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के (Rising Pune Supergiants) लिए खेले। जहां एक सत्र में वे कप्तान थे, लेकिन अगले सत्र में (captain in one season) स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेले थे। हालांकि, जैसे ही सीएसके के बैन की अवधि पूरी हुई तो वे फिर से कप्तान बने और टीम को चैंपियन (team champion) बनाया। उनकी कप्तानी चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के अब तक चार खिताब जीते (IPL titles so far) हैं।
आईपीएल 2022 सीएसके का प्रदर्शन काफी निराशाजनक था
गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में चेन्नई (performance of Chennai Super Kings)सुपर किंग्स का प्रदर्शन निराश करने (Team captain Mahendra Singh Dhoni) वाला था। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन के शुरू होने से चंद दिन पहले कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह यह जिम्मेदारी मिली रविंद्र जडेजा को। भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के (captaincy experience) पास कप्तानी का अनुभव तो नहीं था, लेकिन उनसे काफी उम्मीदें थी। उन्होंने निराश किया और टीम लगातार जूझती रही। इसके बाद जडेजा ने बीच सीजन में धोनी को कप्तानी वापस लौटा (middle of the season) दी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author