December 3, 2022

Asia Cup Ind vs Pak: पाकिस्तान को फिर से धोने के लिए इस प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरेगा भारत, जानें कौन-कौन होगा टीम में शामिल

wp-header-logo-99.png

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच (Team India and Pakistan) आज दुबई में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का सुपर 4 का मुकाबला खेला जाना है। पिछले एक हफ्ते में दूसरी बार (second time) है, जब दोनों टीमें आमने-सामने हैं। 28 अगस्त को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान (India defeated Pakistan) को पांच विकेट से मात दी थी, लेकिन उस मुकाबले के बाद दोनों ही टीमों में काफी कुछ बदल गया है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऐसे में अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया (tournament due) गया है, देखना होगा कि क्या उन्हें सीधा प्लेइंग-11 में जगह मिलती है या फिर किसी और को मौका मिलता (gets a chance) है।
मैच से पहले आज की संभावित प्लेइंग 11
भारतीय टीम के में कप्तान रोहित शर्मा के (Rohit Sharma) साथ केएल राहुल का ओपनिंग (KL Rahul) करना तय माना जा रहा है। जबकि विराट कोहली वनडाउन पर आएंगे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। अगर पहले मैच की बात करें तो जडेजा नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए थे। ऐसे में एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट को वही फैसला लेना होगा कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और पंत में से कौन खेले, लेकिन इस (Dinesh Karthik and Pant) बार फैसला पंत के पक्ष में होने की उम्मीद है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के साथ युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और आवेश खान अगर आवेश नहीं खेलते तो प्लेइंग 11 में दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता (playing 11) है।
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/ दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर/आवेश खान, आर अश्विन/दीपक हुडा
भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर
गौरतलब है कि 28 अगस्त को हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात (India defeated Pakistan) दी थी। जिसके चलते भारतीय टीम का मनोबल इस मैच में सातवें आसमान पर होगा, लेकिन पाकिस्तान की टीम को कमतर (seventh sky) आंकने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के बीच अच्छे गेंदबाज हैं। हालांकि, पाकिस्तान की एक कमजोरी रही है कि टीम के मध्य क्रम में उतने अच्छे बल्लेबाज नहीं (good batsmen in the middle order) हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author