December 3, 2022

Asia Cup से बाहर होने पर बांग्लादेश को लगा बड़ा सदमा, दिग्गज स्टार खिलाड़ी ने टीम को कहा अलविदा

wp-header-logo-101.png

एशिया कप 2022 से (Asia Cup 2022) बांग्लादेश की टीम बाहर (Bangladesh’s journey) हो गई है। अफगानिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ लीग स्टेज का दूसरा मैच हारने के बाद बांग्लादेश का सफर टूर्नामेंट से (Afghanistan) समाप्त हो गया था। इसके बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाद (wicket-keeper batsman) मुशफिकुर रहीम ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। 35 साल के मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है। मुशफिकुर ने खुद सोशल मीडिया (social media)पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है।
विकेटकीपर ने ट्वीट कर लिखा
स्टार विकेटकीपर (wicketkeeper wrote) ने ट्वीट में लिखा, ‘मैं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं अब अपना पूरा फोकस सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट (Test and ODI cricket) पर ही लगाना चाहता हूं। मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा, जब और जहां मौका मिलेगा, मैं खेलूंगा। मैं अब अगले दो फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे) में अपने देश का प्रतिनिधित्व करता रहूंगा।’ मुशफिकुर रहीम (T20 International) ने अपने किए ट्वीट में बताया कि वो T20 इंटरनेशनल से भले ही संन्यास ले रहे हैं पर वो फ्रेंचाइजी लीग में खेलते रहेंगे। उन्होंने T20I से हाथ खींचने की वजह वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने को भी (ODI and Test cricket) बताया।
एशिया कप में मुशफिकुर रहीम का रहा निराशाजनक प्रदर्शन
एशिया कप 2022 में बांग्लादेश ने दो (Bangladesh played) मुकाबले खेले और दोनों ही मुकाबले उसे गंवाने पड़े। पहले मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने हराया जबकि दूसरे में श्रीलंका के हाथों चित्त होना पड़ा। मुशफिकुर रहीम को उन दोनों ही मैचों में प्रदर्शन निराशाजनक (disappointing performance) रहा। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 5 गेंदों पर 4 रन बनाए। वहीं उससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 4 गेंदों पर सिर्फ 1 रन बनाए। इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में खाता भी नहीं खोल सकते (ODIs against Zimbabwe)थे।
टी20 करियर नजर डाले
इसके अलावा उनके टी20 करियर की बात करें तो मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)ने बांग्लादेश के लिए 102 टी20(T20 career) इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनकी 93 पारियों में से वे 15 पारियों में नाबाद लौटे हैं और 1500 रन बनाने में सफल हुए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन है। वे 19.23 के औसत से टी20 क्रिकेट में रन बना सके हैं। वहीं, उनका स्ट्राइकरेट 114.94 का था, जबकि वे 6 अर्धशतक ही इस फॉर्मेट में जड़ चुके (6 half-centuries in this format) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author