November 27, 2022

Asia Cup 2022: ये 15 भारतीय खिलाड़ी जा सकते हैं एशिया कप के लिए UAE, जानिए कैसी होगी संभावित टीम

wp-header-logo-99.png

27 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप 2022 के (schedule has been announced)मेगा इंवेंट को लेकर शेड्यूल का ऐलान हो गया है। जिसमें भारत का पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान( arch-rivals Pakistan) से है। इसी कड़ी में बीते दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद सबकी नजरें है भारतीय टीम के सेलेक्शन पर (everyone’s eyes are on the selection)।
पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया
बता दें कि पाकिस्तान ने इसी महीने के (Pakistan has announced its team) आखिर में होने वाले एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। साथ ही पीसीबी ने एशिया कप से ठीक पहले होने वाले नीदरलैंड दौरे के लिए भी टीम का ऐलान किया है। पीसीबी ने स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (fast bowler Shaheen Afridi) को दोनों टीमों में शामिल किया गया है। और इसके अलावा तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) को दोनों ही टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया (both the tournaments)है।
🇵🇰✈️

🚨 Pakistan’s squads for Netherlands ODIs and ACC T20 Asia Cup 🚨

Read more: https://t.co/CsUoxtXc1H#NEDvPAK | #AsiaCup2022 pic.twitter.com/4be4emR8Sy

कैरेबियाई दौरे के बाद हो सकता है ऐलान
बात करें भारतीय टीम की तो भारतीय क्रिकेट (Indian team)टीम इन दिनों कैरेबियाई दौरे पर है, जहां टीम इंडिया (Indian cricket team)और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही (played between Team India and West Indies) है। इस सीरीज में टीम इंडिया लगभग अपनी पूरी ताकत के साथ उतरी (rested from this series) है। जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और युजवेंद्र चहल को इस सीरीज से आराम दिया गया है, जबकि केएल राहुल चोटिल हैं। ऐसे में सवाल ये है कि एशिया कप के लिए जब टीम का चयन होगा, तो किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा और किन खिलाड़ियों को निराशा हाथ(players will be disappointed)लगेगी।
इन खिलाड़ियों की जगह पक्की
बात अगर बल्लेबाजी की करें, तो इसमें कप्तान (place of captain Rohit Sharma),रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत , विराट कोहली और केएल राहुल की जगह पूरी तरह से पक्की है। परंतु इस समय कोहली अपनी फॉर्म में नहीं जबकि दूसरी तरफ केएल राहुल चोटिल (KL Rahul is injured)है। लेकिन तमाम मौजूदा परिस्थितियों के बावजूद कोहली विश्व कप तक टीम की रणनीति का हिस्सा हैं और ऐसे में ये एशिया कप उनके लिए अहम (the selection is natural) साबित होगा। अब बात करें केएल राहुल कि तो अगर वह चोट से उभर जाते हैं, तो चयन स्वाभाविक है और ओपनिंग का मसला भी सुलझ (Hardik Pandya and Ravindra Jadeja)जाएगा। अगर नहीं होते हैं, तो किसे मौका दिया जा सकता है? अब बात करें ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट का हिस्सा रहेंगे। गेंदबाजी का जहां तक सवाल है, तो तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार टीम के (fast bowling department)प्रमुख पेसर रहेंगे, जबकि स्पिनरों में रवींद्र जडेजा का साथ देने के लिए युजवेंद्र चहल टीम में रहेंगे।विकेटकीपर/फिनिशर के तौर पर दिनेश कार्तिक का चयन भी पक्का (finisher is also confirmed) है।
संभावित भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author