August 14, 2022

रोहित के फैन्स के लिए खुशखबरी, आखिरी दो मुकाबलों को लेकर आया बड़ा अपडेट

wp-header-logo-91.png

भारतीय क्रिकेट टीम और कप्तान रोहित शर्मा के फैन्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई (Indian cricket team and captain Rohit Sharma.)है। भारतीय और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को अमेरिकी वीजा मिल गया है। यानी अब पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी दो मैच फ्लोरिडा(five-match T20 series) में हो सकेंगे। इसके अलावा दूसरी अच्छी खबर ये है कि रोहित शर्मा फिट हो चुके हैं। बता दें कि तीसरे T20 मैच के दौरान रोहित को (during the third T20 match) कमर में चोट लगी थी। जिसका मतलब ये हुआ कि वह आखिरी दो मैच में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे (last two matches)।
दो मुकाबले 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने
मालूम हो टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 (Team India is playing a five-match T20) सीरीज खेल रही है। शुरुआती तीन मैच हो चुके, जिसमें टीम इंडिया 2-1 से आगे है। अब आखिरी दो मुकाबले (last two matches)6 और 7 अगस्त को अमेरिका (getting US visas)के फ्लोरिडा में होने हैं। इसके लिए दोनों टीमों को अमेरिकी वीजा मिलने में समस्या आ रही (facing problems in getting US visas) थी। ऐसे में गयाना के प्रेसिडेंट ने हस्तक्षेप किया। इस वजह से अब दोनों टीमों को अमेरिका वीजा मिल गया है।
मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जिन खिलाड़ियों (reports that players) के पास वीजा नहीं था, उन्हें गुयाना में स्थिति अमेरिकी दूतावास में (US Embassy in Guyana)इंटरव्यू के लिए भेजा गया था। यह इंटरव्यू तीसरे टी20 मैच (2 अगस्त) के बाद हुआ था। इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ (coach Rahul Dravid) भी शामिल रहे थे। बताया गया है कि भारतीय टीम में शामिल कप्तान-कोच समेत 14 लोगों के पास अमेरिकी वीजा नहीं (American visas)था
रिटायर्ड हर्ट हो गए थे रोहित शर्मा
गौरतलब है कि सीरीज आखिरी दो मुकाबले 6 और 7 अगस्त को (two matches of the series)अमेरिका के फ्लोरिडा में होने हैं। भारत के कप्तान रोहित शर्मा मंगलवार को सेंट किट्स के वार्नर पार्क में तीसरे T20I मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का पीछा करते हुए रिटायर्ड हर्ट हो गए थे (Warner Park in St Kitts)। उन्होंने पांच गेंदों में 11 रन बनाए थे और फिर चोट के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। बाद में वे बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे, क्योंकि दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत ने मैच जिता दिया (won the match) था।
रिटायर्ड हर्ट क्या होता है
‘रिटायर्ड हर्ट’ नाम से पता चलता (‘retired hurt’) है खिलाड़ी चोटिल है। वो चोट लगने के बाद मैदान से बाहर जाता है। ऐसी सूरत में अंपायर बल्लेबाज को आउट नहीं देता। मतलब कि वो दोबारा बल्लेबाजी पर उतर सकता है। इस सूरत में उस बल्लेबाज के नाम के आगे स्कोर बोर्ड पर भी ‘रिटायर्ड हर्ट’ लिख दिया (score board in front of that batsman’s name) जाता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author