August 9, 2022

कन्हैया मर्डर केस : जयपुर में इंटरनेट शुरू, उदयपुर कर्फ्यू में ढील, बाजार खुले

wp-header-logo-33.png

जयपुर। प्रदेश में बीते 5 दिन से टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड गर्माया हुआ है। इस मर्डर केस के पांचवें दिन रविवार को उदयपुर में कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई है। सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बाजार खुले। इसके बाद कर्फ्यू जारी है। वहीं प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज दोपहर 3 बजे से इंटरनेट शुरू करने के आदेश जारी किए गए हैं। उदयपुर जिले में नेटबंदी जारी रहेगी। वहीं, सीकर में फिर से अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है।
कन्हैयालाल को श्रद्धाजंलि देने उमड़ा जयपुर
उदयपुर में नृशंस हत्या के शिकार हुये टेलर कन्हैयालाल को श्रद्धाजंलि देने के लिये रविवार को जयपुर उमड़ पड़ा। श्रद्धाजंलि देने के लिये राजधानी जयपुर के स्टेच्यू सर्किल पर हजारों की तादाद में उमड़े लोगों ने एक सुर में घटना का जमकर विरोध जताया। विरोध प्रदर्शन में शामिल हर कोई कन्हैया के हत्यारों को फांसी की मांग की। इस दौरान आम लोगों के साथ साधु—संत और महंतों ने भी कन्हैयालाल को श्रद्धाजंलि दी।
हनुमान चालीसा का किया पाठ
राजधानी पिंक सिटी में कन्हैयालाल को श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद मौन रखकर दिवगंत की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। कन्हैया की हत्या ने समाज के हर तबके को झकझोर कर रख दिया है। शांति, सौहार्द्र और भाईचारे की मिसाल माने जाने वाले सूबे में हुई इस घटना से लोग हैरान हैं, श्रद्धाजंलि सभा में आये लोगों का कहना था कि आखिर कट्टरपंथ का पाठ पढकर इस तरह इंसान को मौत के घाट उतार देना भला कौन बर्दाश्त कर सकता है।
राजसमंद में इंटरनेट सेवाएं बहाल
राजसमंद में चार दिनों के बाद से इन्टरनेट सेवाएं पुनः बहाल कर दी गई हैं। उदयपुर में जघन्य हत्याकांड के बाद मंगलवार रात से राजसमन्द जिले में सोशल मीडिया पर भ्रामक व आपत्तिजनक पोस्ट के कारण शांति व्यवस्था न बिगडे़ इसके लिए इन्टरनेट सेवाएं बन्द कर दी गईं थीं। जो आज से पुनः चालू कर दी गई हैं। हालांकि जिले के भीम क्षेत्र में रविवार शाम तक इन्टरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।
कल बूंदी रहेगा बंद
सर्व समाज की ओर से सोमवार को बूंदी बंद का ऐलान किया गया है। यहां आजाद पार्क में लोग एकत्र होंगे और मौन जुलूस निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन देंगे। पुलिस ने कहा है कि आम जन सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर संयम बरतें। एक गलत टिप्पणी, गलत फोटो, गलत संदेश, गलत लाइक, गलत स्टेटस से माहौल खराब हो सकता है। इसमें बेहद संयम व सावधारी बरतें। गलती या हंसी मजाक में धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला कुछ भी अपलोड न करें। न ही फारवर्ड करें, न ही स्टेटस लगाएं। इसके अलावा मोबाइल व सोशल मीडिया प्लेटफार्म से बच्चों को दूर रखें।
हत्या के लिए कानपुर से आए थे हथियार
उदयपुर हत्याकांड के मामले में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या के लिए हथियार कानपुर से भेजे गए थे। गौस मोहम्मद ही कन्हैया लाल की हत्या का मास्टरमाइंड है। फिलहाल दोनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट ने 12 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया है। बता दें कि 28 जून को गौस मोहम्मद और रियाज ने धारदार हथियार से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी।
आरोपियों को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेजा गया
इससे पहले शनिवार को मामले से जुडे़ 4 आरोपियों को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपियों को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया। यहां पर वकीलों ने आरोपियों के साथ मारपीट की। वहीं उदयपर में जांच एजेंसियों ने शुक्रवार शाम पकड़े चित्तौड़गढ़ के आरोपियों से भी पूछताछ की। इधर BJP से रियाज का कनेक्शन सामने आने के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने BJP पर बड़ा हमला किया। हालांकि रियाज के साथ कनेक्शन के आरोपों को भाजपा नेताओं ने सिरे से खारिज किया है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author