July 1, 2022

कांग्रेस की बाड़ेबंदी: 125 में से 65 विधायक पहुंचे उदयपुर, निर्दलीय MLA हुड़ला बीमार हुए

wp-header-logo-35.png

rajya sabha election rajasthan congress badabandi in udaipur
कांग्रेस की बाड़ेबंदी: 125 में से 65 विधायक पहुंचे उदयपुर, निर्दलीय MLA हुड़ला बीमार हुए
जयपुर। राजस्थान राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और समर्थित विधायकों की बाड़ेबंदी उदयपुर में की जा रही है। बता दे कुछ दिनों पहले यहां पर चिंतन शिविर का आयोजन किया गया था। अरावली की वादियों में ताज अरावली होटल में ही विधायकों के लिए कमरे बुक कराए गए हैं। यहां विधायक 9 जून तक मेहमान बनकर रहेंगे। उसके बादश्य उन्हें सीधे जयपुर ले जाकर वोट डलवाया जाएगा।
फ्लाइट और निजी कारों से जा रहे है उदयपुर
बड़े नेताओं का फ्लाइट और निजी कारों से उदयपुर आने का सिलसिला जारी है। अभी तक 125 में से 65 विधायक ही पहुंचे हैं। निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला बीमार हो गए। रमिला खड़िया, राजेंद्र बिधूड़ी से भी कांग्रेस का सम्पर्क नहीं हुआ है। वहीं, शनिवार और रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उदयपुर आ सकते हैं।
65 विधायक पहुंचे होटल ताज अरावली
महेश जोशी, पुखराज पाराशर, धर्मेंद्र राठौड़ और रफीक खान के जिम्मे विधायकों को गुरुवार शाम जयपुर से रवाना कर दिया गया। रास्ते में भीलवाड़ा के राजस्व मंत्री रामलाल जाट के घर विधायकों ने रात का डिनर किया। देर रात 2:30 बजे 65 विधायक बस से होटज ताज अरावली पहुंचे।
अब भी कई विधायक नहीं पहुंचे उदयपुर
125 विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारी कर रही कांग्रेस को झटका लगा है। गुरुवार रात सिर्फ 65 विधायक ही उदयपुर पहुंचे। मंत्री राजेंद्र गुढ़ा सहित 5 विधायक जहां सरिस्का घूम रहे थे। बलजीत यादव, वाजिब अली और संदीप यादव भी उदयपुर नहीं आए हैं।
होटल में किसी की एंट्री नहीं, फोन भी रहेंगे बंद
ताज में एक सप्ताह के स्टे के दौरान होटल में बिना अनुमति किसी की भी एंट्री नहीं होगी। मीडिया के लिए भी होटल में प्रवेश नहीं होगा। यहां तक कि सभी विधायकों के फोन भी बंद रहेंगे। परिवार से बात करने के लिए भी निश्चित समय होगा। हालांकि विधायकों के मनोरंजन के लिए होटल में कई एक्टिविटी रखी गई हैं।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source