August 13, 2022

जोधपुर में बिगड़े हालात लगाया कर्फ्यू-इंटरनेट बंद: चप्पे-चप्पे पर पुलिस, CM की हाई लेवल मीटिंग

wp-header-logo-69.png

जयपुर। ईद पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर में हुआ बवाल बढ़ता जा रहा है। हालात को देखते हुये जोधपुर शहर के दंगा प्रभावित थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू मंगलवार को दोपहर एक बजे से बुधवार रात 12 बजे तक रहेगा। जोधपुर में तनाव के हालात को देखते हुये शहर के प्रभावित इलाके के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। वहीं शहर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। दूसरी तरफ जोधपुर हिंसा को लेकर राजधानी जयपुर में सीएमओ में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक में सीएम गहलोत ने आलाधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की है। बैठक में असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं बीजेपी जोधपुर के हालात ​को लेकर सीएम अशोक गहलोत पर हमला बोल रही है।
इंटरनेट सेवाएं बंद
मंगलवार को सुबह भारी पुलिस जाब्ते के बीच ईद की नमाज अदा कराई गई। लेकिन उसके बाद फिर से वहां झंडे को लेकर बवाल हो गया। इस पर सुबह भी दोनों पक्षों की तरफ से पत्थर फेंके गये। हालात को काबू में करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ का खदेड़ा। भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने अश्रुगैस के गोले दागे और हालात पर जैसे-तैसे काबू पाया। फिलहाल वहां तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। पूरे इलाके में पुलिस फैली हुई है। इंटरनेट सेवाए आगामी आदेश तक बंद हैं।
प्लानिंग के साथ आए उपद्रवी
शहर में जालोरी गेट, शनिचरजी का थान, कबूतरों का चौक, भीमजी की हथाई, घोड़ों का चौक, सोनारों का बास सहित कई मोहल्लों में उपद्रवियों की भीड़ गई। प्लानिंग के साथ आए उपद्रवियों के पास तलवारें, तेजाब की बोतलें, पत्थर, लाठियां थीं। हर मोहल्ले में उपद्रवियों के अलग-अलग ग्रुप उत्पात मचाने गए थे। उपद्रवियों की भीड़ ने यहां दूसरे पक्ष के लोगों के घरों को निशाना बनाया और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। करीब 40 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की और एक बाइक में आग भी लगा दी।
कई वाहनों में तोड़फोड़, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल
उपद्रवियों को रोकने के लिए तैनात पुलिस अधिकारी व जवान भी घायल हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस के कई वाहनों में तोड़फोड़ की। उपद्रवियों के रास्ते में आ रही पुलिस को हटाने के लिए उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। इसमें DCP भुवन भूषण यादव, SHO अमित सिहाग सहित करीब आधा दर्जन से जवान घायल हो गए। कुछ मीडियाकर्मी भी पथराव में घायल हुए।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author