October 3, 2022

स्ट्रगल के दौरान कभी भूखे पेट तो कभी सिर्फ नमक रोटी पर गुजारा करती थी भारती सिंह, आज हैं करोड़ों की मालकिन

wp-header-logo-80.png

भारती सिंह (Bharti Singh) देश की पॉपुलर कॉमेडियन में से एक हैं, जिन्होंने कई टेलीविजन शो और कार्यक्रमों में एक्टिंग किया है। वह 2012 में ‘झलक दिखला जा’ शो से मशहूर हुईं। उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में कई शो किए हैं और उन्हें होस्ट के रूप में भी देखा गया है। भारती सिंह एक भारतीय स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्ट्रेस हैं। दर्शकों के बीच उन्हें ‘लल्ली’ के नाम से जाना जाता है। इसके अलावा उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ की टिली यादव के नाम से भी जाना जाता है।
भारती सिंह की नेट वर्थ
नेट वर्थ की बात करें तो भारती सिंह की कुल संपत्ति लगभग 3 मिलियन डॉलर है यानी इंडियन करेंसी में कॉमेडियन 22 करोड़ रूपये की मालकिन हैं। वहीं कॉमेडियन की सालाना कमाई 3 करोड़ रुपये के करीब है। इंडस्ट्री में उन्होंने मेहनत और श्रम से अपना नाम कमाया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में की थी और इतने कम समय में उन्होंने अपना नाम वाकई बड़ा कर लिया है।
ब्रांड प्रमोट करने के लिए करती हैं लाखों में चार्ज
भारती द कपिल शर्मा शो के हर एपिसोड के लिए 5 से 6 लाख रुपये चार्ज करती हैं। वह अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर विभिन्न ब्रांडों को प्रमोट करती हैं और इससे मोटी रकम वसूलती हैं। इंस्टाग्राम पर ब्रांड्स को प्रमोट करने के लिए हर महीने 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 1 लाख रुपये वसूलती हैं।
आलीशान घर और गाड़ियों की है मालकिन
भारती अपने पति हर्ष लिम्बचिया के साथ अंधेरी, मुंबई में एक भव्य 3 बीएचके अपार्टमेंट में रहते हैं, जिसके वे ओनर हैं। भारती के पास एक ऑडी क्यू5 और एक मर्सिडीज बेंज जीएल 350 है। इसके अलावा उनके पास एक बीएमडब्ल्यू एक्स 7 भी है जिसे उन्होंने कुछ साल पहले खरीदा था।
स्ट्रगल स्टोरी
भारती सिंह एक अभूतपूर्व कॉमेडियन हैं जिन्हें देश भर से प्यार मिलता है। जब वह सिर्फ दो साल की थी तब उसके पिता की मृत्यु हो गई थी लेकिन इसके बावजूद उसने अपने सपनों का पीछा करना कभी नहीं छोड़ा और अब वह एक पॉपुलर पर्सनैलिटी है। आज भारती सिंह के पास किसी चीज की कोई कमी नहीं है लेकिन एक समय ऐसा था जब कॉमेडी क्वीन को नमक रोटी खाकर गुजारा करना पड़ता था। इस दौरान भारती की मां फैक्ट्री में कंबल सिलने लगीं और ज्यादा पैसे कमाने के लिए घर में भी काम करती थी।
बचपन में राइफल शूटर बनना चाहती थीं भारती
कॉमेडी में अपना करियर शुरू करने से पहले भारती एक राष्ट्रीय रैंक की तीरंदाज और पिस्टल शूटर थीं। भारती बचपन में राइफल शूटर बनना चाहती थीं, लेकिन परिवार के पास इतना पैसा नहीं था इसलिए वह अपने सपनों को नया उड़ान देने के लिए मुंबई आ गयी। मायानगरी में भी उन्हें अपनी पहचान बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा था। शुरुआत में कई लोग उनके मोटापे का मजाक बनाते थे लेकिन आज भारती की यह पहचान बन गयी है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author