October 3, 2022

IND vs SL: जब विराट कोहली ने खेली थी 243 रनों की पारी, श्रीलंका के छुड़ा दिए थे छक्के

wp-header-logo-40.png

खेल। भारत-श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 4 फ़रवरी से 2 मैच की टेस्ट सीरीज (Test Series) का पहला मैच खेला जाएगा। भारत के लिए यह सीरीज बहुत ही ज्यादा अहम रहने वाली है क्योंकि इस बार भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test team) की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है। विराट कोहली (Virat Kohli) को क्रिकेट के हार फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया (Australia), इंग्लैंड (England) समेत श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ कई शानदार पारियां खेली हैं। बता दें कि, किंग कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली (Mohali) में अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली (Delhi) टेस्ट मुकाबले में एक बार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक भी जमाया था।
कोहली ने जड़ा था दोहरा शतक

साल 2017 में श्रीलंका टीम भारत आई थी। यहां इन दोनों ही टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी थी। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया था। इस मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया था। इस दौरान भारतीय पारी का आगाज करने मैदान पर मुरली विजय और शिखर धवन उतरे थे। इस दौरान धवन 23 रन बनाकर ही आउट हो गए जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 23 रनों का योगदान दिया। पुजारा के आउट हो जाने के बाद खुद भारतीय कप्तान रहे विराट कोहली बल्लेबाज करने आए। उन्होंने मुरली विजय के साथ शानदार साझेदारी की।
इस दौरान विजय के बल्ले से 155 रन निकले और वह आउट हो गए। लेकिन कोहली इस मुकाबले की पारी में अंत तक बल्लेबाजी करते रहे। कोहली इस टेस्ट मुकाबले में वनडे पारी के अंदाज में खेलते नजर आए। कोहली ने 287 गेंदों की मदद से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 243 रन जड़ डाले। जिसमे 25 चौके भी शामिल हैं। विराट कोहली के इस दोहरे शतक के चलते भारत ने पहली पारी में 536 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दी।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author