September 25, 2022

IND vs SA: World Cup से पहले भारत की होगी South Africa से टी20 में टक्कर, इन जगहों पर खेले जाएंगे मैच

wp-header-logo-38.png

खेल। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इसी साल जून के महीने में 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जानी है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) की टीम भारत दौरा करेगी और यहां परम उसे टी20 सीरीज खेलनी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) ने बीते बुधवार को इस सीरीज में होने वाले मुकाबलों की जगहों की घोषणा कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक इस टी20 सीरीज के पांचों मुकाबले कटक, विशाखापत्तनम, दिल्ली, राजकोट समेत चेन्नई में खेले जाएंगे।
BCCI ने साझा की जानकारी

बीसीसीआई के अनुसार मिली जानकारी में इस टी20 सीरीज का आगाज 9 जून से होगा और 5वां और सीरीज का अंतिम मैच 19 जून को खेला जाएगा। आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले होने वाली यह टी20 सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज किसी तैयारियों से कम नहीं होगी।

रोहित की कप्तानी का जादू

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज समेत श्रीलंका के खिलाफ लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम को इसका सीधा लाभ आईसीसी रैंकिंग में मिला है अब भारत टी20 में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author