January 29, 2023

Web Series: पंचायत 3 और एनसीआर डेज 2 वेब सीरीज का इंतजार खत्म, जानिये कब तक होंगी रिलीज

wp-header-logo-55.png

पंचायत और एनसीआर डेज वेब सीरीज पोस्टर 
Panchayat And NCR Days Upcoming Season: ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platform) की लोकप्रियता अपने चरम पर है। मेट्रो में सफर करने के दौरान और वीकेंड पर टाइम पास करने के लिए ज्यादातर लोग वेब सीरीज और ओटीटी शोज को देखते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो ओटीटी की सीरीज फिल्मों की तुलना में लोगों को कहानी के साथ बेहतर ढंग से जोड़ देती है। इसी चीज का फायदा वेब सीरीज मेकर्स उठाते भी नजर आते हैं। आज खास रिपोर्ट में ऐसी ही दो वेब सीरीज के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें आईएमडीबी (IMDB) ने भी काफी अच्छी रेटिंग दी थीं। वहीं, लोग इनके अपकमिंग सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, कुछ फैंस ने तो पंचायत (Panchayat) से लेकर एनसीआर डेज (NCR Days) जैसी वेब सीरीज के आने वाले सीजन की स्टोरी का अनुमान लगाना तक शुरू कर दिया है।

पंचायत सीजन 3 (Panchayat Season 3)
एक ग्रामीण परिवेश की कहानी बयां करने वाली पंचायत (Panchayat) के दो सीजन एमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज हो चुके हैं। पंचायत का पहला सीजन साल 2020 में रिलीज हुआ था। इसे लोगों ने बेहद पसंद किया था। इस कहानी से ज्यादातर लोगों ने खुद से जुड़ा भी पाया था। वहीं, सीरीज का दूसरा सीजन बीते साल 2022 में आया था। इसमें फुलेरा ग्रांम पंचायत के सचिव अभिषेक त्रिपाठी (Abhishek Tripathi) के आसपास पूरी कहानी घूमती है। वेब सीरीज के कई किरदारों पर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा मीम्स भी बनें।

इनमें विनोद का किरदार भी काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था। इसी सीरीज का डायलॉग ‘देख रहे हो विनोद’ सोशल मीडिया (Social Media) पर आज तक देखा जाता है। लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो पंचायत के सीजन 3 (Panchayat Season 3) की शूटिंग पूरी हो चुकी है। रिलीज की बात करें तो इसके अप्रैल 2023 में रिलीज होने की संभावना जताई जा रही है। आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इसे 8.9/10 की रेटिंग दी गई है। हालांकि, लोगों के दिलों में खास जगह यह सीरीज बना चुकी है।
एनसीआर डेज सीजन 2 (NCR Days Season 2)
एनसीआर डेज (NCR Days) के पहले सीजन को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है। इस सीरीज में मोनू व्यास और उसकी गर्लफ्रेंड निधि की कहानी अहम रूप से दिखाई गई है। मोनू एक ठेठ राजस्थानी परिवार से आने वाला लड़का होता है। खैर, उसके जीवन में बड़ा बदलवा आता है, जब वो पढ़ाई करने के लिए एनसीआर जाता है और इस दौरान कॉलेज के असाइमेंट के लिए पांच लोगों का ग्रुप बनाया जाता है। बाद में, चलकर पांचों की दोस्ती काफी गहरी हो जाती है। एनसीआर डेज लोगों को उनके कॉलेज के दिनों की याद दिला देती है। हरियाणवी और देहाती भाषा का मिश्रण सीरीज में देखने को मिलता है।

आईएमडीबी ने एनसीआर डेज (IMDB Rating NCR Days) को 9.1/10 की रेटिंग दी है। लोग बेसब्र होकर इसके अपकमिंग सीजन का इंतजार कर रहे हैं। पहले सीजन में कहानी भी रोमांचक मोड़ पर खत्म होती है। ऐसे में एनसीआर डेज का दूसरा सीजन काफी अहम होने वाला है। इसकी रिलीज डेट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि साल 2023 में जुलाई से अगस्त महीने के बीच एनसीआर डेज का दूसरा सीजन रिलीज हो सकता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author