January 30, 2023

IND vs SL: यूपी के लाल शिवम मावी ने किया कमाल, डेब्यू मैच में 4 विकेट लेकर बनाया ये अनोखा रिकार्ड

wp-header-logo-51.png

Shivam Mavi: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (India and Sri Lanka T20 Series) का पहला मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने एशियाई चैंपियन श्रीलंका को 2 रन से हरा दिया। इस मैच के साथ इंटरनेशनल टी20 में शिवम मावी (Shivam Mavi) ने पदार्पण किया। अपने डेब्यू मैच में शिवम मावी (Shivam Mavi Debut Match) ने विपक्षी टीम पर कहर बरपाया और 4 विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में पदार्पण करने वाले उत्तर प्रदेश के शिवम मावी ने शानदार गेंदबाज से कुल 4 विकेट झटके। उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए। इस प्रदर्शन के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। शिवम मावी अपने टी20 डेब्यू मैच में 4 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। शिवम मावी के अलावा दो और भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में यह कारनामा किया है। प्रज्ञान ओझा ने साल 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू मैच में 21 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इसके अलावा बरिंदर सरन ने भी साल 2016 में भारत के लिए टी20 डेब्यू करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था। उन्होंने 10 रन देकर 4 विकेट लिए थे। अब सात साल बाद शिवम मावी ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इनके अलावा, इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार (9 रन देकर 3 विकेट) और अक्षर पटेल (17 रन देकर 3 विकेट) शीर्ष 5 में शामिल हैं।
For his brilliant bowling figures of 4/22 on his debut game, @ShivamMavi23 is our Top Performer from the second innings.

A look at his bowling summary here 👇👇#INDvSL @mastercardindia pic.twitter.com/nkDyHeRLCo
श्रीलंका बनाम भारत पहला टी20 मुकाबला

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार के दिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत की, लेकिन एक छोर पर विकेट गंवाना शुरू कर दिया। भारत ने 46 के स्कोर तक तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। हालांकि आखिरी के कुछ ओवरों में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत का स्कोर 162 रन तक पहुंचाया। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने एक के बाद एक विकेट गंवाने शुरू कर दिए। श्रीलंका को आखिरी 2 ओवर में 29 रन चाहिए थे और टीम ने 8 विकेट गंवा दिए थे। श्रीलंका की टीम ने शानदार टक्कर दी, लेकिन भारत ने 2 रन से मैच जीत लिया। जीत के साथ ही भारत सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का अगला मैच 5 जनवरी को खेला जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author