January 30, 2023

श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से पहले मजबूत हुई भारतीय टीम, महीनों बाद इस दिग्गज की टीम में हुई वापसी

wp-header-logo-43.png

भारतीय क्रिकेट की सीनियर चयन समिति (senior selection committee) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है। बता दें कि लंबे समय तक चोटिल रहने के कारण बुमराह पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि अब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज (ODI series) के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।
भारतीय टीम (Indian team) आज से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत कर रही है। पहला टी20 मैच (T20 match) वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच 5 जनवरी को और तीसरा अंतिम टी 20 मैच 7 जनवरी को खेला जाएगा। तीन टी20 मैचों के बाद भारतीय टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है।
वनडे सीरीज का पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 12 जनवरी को कोलकाता और आखिरी मैच 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को प्रेस रिलीज के जरिए बुमराह की वापसी (Bumrah’s return) की जानकारी दी। इससे पहले जब वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम चुनी गई थी, तो रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम थे, लेकिन वे फिट होने का इंतजार कर रहे थे।
सितंबर में खेला था आखिरी मैच
मालूम हो कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारत के लिए आखिरी मैच 25 सितंबर को खेला था। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे 14 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। बुमराह के आने से भारतीय तेज गेंदबाजी और मजबूत हुई है। टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के दौरान भारत को बुमराह की कमी खली और भारतीय गेंदबाज सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ कोई विकेट नहीं ले सके।
श्रीलंका वनडे के लिए भारत की अपडेटेड टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author