January 29, 2023

जयदेव ने किया इरफान वाला कारनामा, हैट्रिक लगाकर टीम इंडिया के लिए पेश की दावेदारी

wp-header-logo-40.png

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने रणजी ट्रॉफी में कहर बरपाया है। रणजी ट्रॉफी 2022-23 (Ranji Trophy 2022-23) के मुकाबले में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे मैच के पहले ओवर में ही हैट्रिक सहित अपने पहले पांच ओवर में कुल छह विकेट लिए। उन्होंने ऑलओवर पारी में कुल 12 ओवर करके 38 रन देकर कुल आठ विकेट झटके। इस प्रकार जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) इतिहास में पारी के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।
जयदेव उनादकट का प्रदर्शन
इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर (Delhi won the toss) पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली के लिए यह फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ। इस मैच में उनादकट ने पहली पारी में 12 ओवर में 39 रन देकर 8 विकेट लिए। सौराष्ट्र के कप्तान ने दिल्ली के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy history) के अपने पहले मैच में ध्रुव शौरी, वैभव रावल और यश ढुल को लगातार तीन गेंदों में आउट करके रणजी ट्रॉफी इतिहास रचा। वह पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इस मैच में दिल्ली के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। 53 के स्कोर पर टीम के आठ विकेट गिर जाने के बाद ऋतिक शौकीन और शिवांक वशिष्ठ ने पारी संभाली और टीम को 50 के पार पहुंचाया।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका
आपको बता दें कि जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने अपना नाम पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान के साथ जोड़ा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पठान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ओवर में हैट्रिक लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं। उनादकट के प्रदर्शन (Unadkat’s performance) से भारतीय चयनकर्ता जरूर प्रभावित हुए होंगे। भारतीय टीम को अपनी अगली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि उनादकट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author