January 31, 2023

VIDEO: गेंदबाज ने बरपाया कहर, एक ही ओवर में चटकाए 6 विकेट, देखें वीडियो

wp-header-logo-44.png

सभी जानते हैं कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इस खेल में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के क्वार्टरफाइनल में कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में सात छक्के जड़कर इतिहास रचा था। इस कड़ी में अब एक गेंदबाज ने एक ओवर की छह गेंदों पर छह बल्लेबाजों को आउट करने का कारनामा कर डाला (six balls of an over) है।
इंटरनेशनल क्रिकेट में तो अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि छह गेंदों पर छह विकेट आए हों, लेकिन महाराष्ट्र में टेनिस बॉल के एक टूर्नामेंट (tournament in Maharashtra) में ऐसा हुआ है। यहां पनवेल में खेले जा रहे एक टूर्नामेंट में एक गेंदबाज ने ओवर की छह गेंदों पर छह विकेट चटका दिए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है।
Incredible: 6 wickets in an over! I do not know any other instance in any form of cricket pic.twitter.com/rsYwmBhCs0
पहले ही ओवर में गेंदबाज ने हंगामा कर दिया

लक्ष्मण (Laxman) नाम के इस गेंदबाज ने पनवेल में खेले गए गांवदेवी उसराय चास्क 2022 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में 6 विकेट झटके। यह मैच गांवदेवी और द्रोणद्रचपड़ा के बीच था। द्रोणद्रचपड़ा क्रिकेट टीम को जीत के लिए 43 रनों का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन पहले ही ओवर में गांवदेवी की टीम के गेंदबाज ने अपने 6 बल्लेबाजों को पहले ही ओवर में पवेलियन भेज दिया। इस वीडियो में ओवर की पांचवीं और छठी गेंदों को देखा जा सकता है। पांचवीं गेंद पर बल्लेबाज बोल्ड हो जाता है, जबकि छठी गेंद पर बल्लेबाज पगबाधा आउट हो जाता है।
पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया में एक घरेलू मैच में भी ऐसी ही घटना हुई थी। जहां तक ​​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) का सवाल है, एक ओवर में सबसे ज्यादा विकेट 4 हैं। इंग्लैंड के मॉरिस एलम, केन क्रैंस्टन, क्रिस ओल्ड, वसीम अकरम, फ्रेड टिटमस और एंड्रयू क्रैडिक पहले यह कारनामा कर चुके हैं। इन सभी गेंदबाजों ने अपने ओवर में 4 विकेट लिए हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author