January 31, 2023

IPL 2023: धोनी के डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाज ब्रावो ने छोड़ा आईपीएल का हाथ, अब नए रोल में निभाएंगे टीम का साथ

wp-header-logo-43.png

आईपीएल के अगले सीजन (IPL 2023) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, अगले सीजन के ऑक्शन के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर भी करवा दिया है। विश्व भर के कई दिग्गज खिलाड़ी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2023 से पहले ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को रिलीज कर दिया था। इसके बाद ब्रावो ने मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं दिया था। अब उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया है और वो अगले सीजन से नए रोल (new role from next season) में नजर आएंगे।
2011 से CSK के साथ ब्रावो
#ChampionForever 🦁💛

Official Statement 🔗🔽 @DJBravo47
ड्वेन ब्रावो CSK में अब गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वह लक्ष्मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) का स्थान लेंग। बालाजी ने निजी कारणों से आईपीएल-2023 (IPL2023) से ब्रेक लेने का फैसला किया है। CSK ने पिछले साल 4.40 करोड़ रुपए की रकम खर्च कर ड्वेन ब्रावो को खरीदा था। 39 साल के इस खिलाड़ी को धोनी ने 2011 में सबसे पहले अपनी टीम में शामिल किया था और तब से ब्रावो इसी टीम का हिस्सा रहे हैं। ब्रावो डेथ गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने तीन बार CSK को चैम्पियन (CSK champions) भी बनाया है। वे इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक 183 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में खेले 10 मैचों में 18.69 के औसत से कुल 16 विकेट (IPL 2022) चटकाए थे।
Bowling Boots 🆙
Coach Cap 🔛

Yours Yellovely, #SirChampion @DJBravo47 💛 pic.twitter.com/GkH2aDRkJ4
कीरोन पोलार्ड ने भी आईपीएल छोड़ा

आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) से पहले कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल छोड़ने का फैसला किया था। पोलार्ड पिछले एक दशक से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। ब्रावो को इस साल चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन नहीं किया था और अब उन्होंने संन्यास (decided to retire) लेने का फैसला लिया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author