January 29, 2023

IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज इन 2 खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम, अब चूके तो गवां देंगे टीम से अपनी जगह

wp-header-logo-41.png

टीम इंडिया (IND) और बांग्लादेश (BAN) के बीच सीरीज 4 दिसंबर से शुरू हो रही है। इसमें वनडे और टेस्ट मैच होंगे। इसके लिए टीम इंडिया बांग्लादेश पहुंच चुकी है। भारतीय टीम (Team India) के दो खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज काफी अहम है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर रखे है। अगर उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा तो उनके लिए मुश्किल खड़ी हो सकती हैं।
इन दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी नजर
इन दो खिलाड़ियों के नाम हैं शिखर धवन और ऋषभ पंत (Shikhar Dhawan and Rishabh Pant)। इन दोनों खिलाड़ियों के लिए बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज अहम होगी। अगर इस सीरीज में यह अपने कद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे तो फिर भारतीय टीम मैनेजमेंट (Indian team management) बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल, धवन और पंत की जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी तैयार हैं। अगले साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) होना है। ऐसे में धवन पर खुद को साबित करने का ज्यादा दारोमदार रहेगा। इसका सबसे बड़ा कारण उनका बल्लेबाजी ऑर्डर है। वह ओपनिंग संभालते हैं और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ यह जिम्मेदारी निभाते हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा भी टीम में रहेंगे और कप्तानी संभालेंगे। ऐसे में धवन (Dhawan) पर ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी।
ऋषभ पंत को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा
इसके अलावा टीम इंडिया के विकेटकीपर (India’s wicketkeeper) ऋषभ पंत के लिए भी मौजूदा दौरा काफी अहम है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बीते एक साल से लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्हें भले ही एक्स फैक्टर खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन बीते 12 महीने में टी20 और वनडे (T20 and ODI) में तो उनके इस रुतबे वाली पारियां शायद ही किसी ने देखी हों। न्यूजीलैंड दौरे में भी वह अच्छा नहीं खेल पाए थे। अगर उन्हें अगला वर्ल्ड कप (World Cup) खेलना है तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।
बांग्लादेश के खिलाफ होगी ये टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद, केएल राहुल, ऋषभ पंत, इशान किशन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. कुलदीप सेन।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author