November 27, 2022

Virat Kohli: किंग कोहली की शानदार फॉर्म के मुरीद हुए वीरू, सचिन तेंदुलकर से तुलना कर बोले- सीखना चाहिए

wp-header-logo-52.png

खेल: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में खिताब का दावेदार टीम इंडिया को भी माना जा रहा है। टीम इंडिया को खिताब दिलाने का जिम्मा ऐसा लग रहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बार अपने कंधों पर ले लिया है। रन मशीन के नाम से मशहूर विराट इस बार बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनके बल्ले से दनादन रन बरस रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी उन्होंने शानदार अर्धशतक (brilliant half-century) जड़ा है। जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली नजर आ रहे हैं उनको देखकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की है।
वीरेंद्र सहवाग ने कहा
विराट इस वर्ल्ड कप (World Cup) की चार पारियों में महज एक बार ही आउट हुए हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में विराट कोहली के बल्ले से 4 मैचों में 220 रन निकले है। इसी के साथ वह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस क्रम में एक स्पोर्ट्स चैनल पूर्व क्रिकटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि विराट कोहली इतने सालों से यह करते आ रहे हैं, वह अंत तक खेलते हैं, नॉटआउट रहते हैं, अपने टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर (respectable score) के ऊपर लेकर जाते हैं। वह जब रन बनाते हैं तो वह 4-5 मैचों में लगातार रन बनाते हैं। इस टूर्नामेंट में वह सिर्फ एक बार आउट हुए हैं। यही खास बात सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की थी, जब वह रन बनाते हैं तो रुकते नहीं हैं। कुछ उसी तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए सीखने वाली बात है, जब आप रन बनाते हैं तो बनाते जाइए।साथ ही वह कहते है कि विराट कोहली (Virat Kohli) बहुत समझदार हैं, उनको पता है कि टीम का स्कोरबोर्ड चलना चाहिए, मेरा स्कोर चले ना चले। जब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करने आए तो वह तेजी से रन बना रहे थे और टीम का स्कोरबोर्ड चल रहा था, इसलिए विराट कोहली (Virat Kohli) को किसी तरह का रिस्क लेने की क्या जरूर है। उनके लिए तो सबसे अच्छा यह था कि वह एक रन लेते और सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को स्ट्राइक देते।
सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे
इसके अलावा आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया में भारत की ओर से सबसे ज्यादा अंतर्राष्टीय रन बनाने वाले बैट्समेन (highest international run-scorer) बन गए। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी पीछे छोड़ दिया। और साथ ही आईसीसी इवेंट्स में 10 मैन ऑफ द मैच जीतने के सचिन के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। इतना ही नहीं विराट कोहली अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं, उन्होंने इस मामले महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को पीछे छोड़ दिया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author