December 3, 2022

T20 World Cup: पाक की जीत के बाद रोमांचक हुई सेमीफाइनल की जंग, पढ़ें क्या कहता अंकतालिका का पूरा समीकरण

wp-header-logo-57.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सेमीफाइनल की रेस रोमांचक हो गई है और पाकिस्तान ने किसी तरह अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने में सफलता हासिल की है। सिडनी में गुरुवार 3 नवंबर को हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने बारिश की मदद से साउथ अफ्रीका को 33 रनों (Duckworth-Lewis rule) के बड़े अंतर से हरा (Pak def SA) दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान के 4 पॉइंट्स हो गए हैं। पाकिस्तान इस जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। बता दें पाकिस्तान की इस वर्ल्ड कप में यह दूसरी जीत (victory of Pakistan) है। इससे पहले पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराया था।
यह है समीकरण
आपको बता दें कि अगर अब दक्षिण अफ्रीका की टीम (South Africa’s team loses) नीदरलैंड के खिलाफ मैच में हार जाती है तो पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। साथ ही इस ग्रुप में नेट रन रेट भी अब काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इसके अलावा अगर जिम्बाब्वे टीम (Zimbabwe team) इंडिया को हरा देती है औऱ पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में नेट रन रेट बेहतर कर ले तो भी सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंच जाएगा। इसलिए भारत को अपना अगला मुकाबला जितना ही होगा।
टीम इंडिया का जीतना बेहद जरुरी

मालूम कि टीम इंडिया (Team India) इस राउंड का अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। ग्रुप-2 (Group-2) में अब तक जो समीकरण बन रहे हैं, उस हिसाब से टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी होगी। हालांकि मैच के बेनतीजा रहने पर भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल टिकट (semi-final ticket) मिल जाएगा। लेकिन अगर यहां उलटफेर हो जाता है और अन्य मैचों के समीकरण भारत (India) के खिलाफ जाते हैं तो परेशानी खड़ी हो सकती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author