December 3, 2022

Pak Vs SA: पाक ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से हराया, सेमीफाइनल की उमीदों को रखा जिंदा

wp-header-logo-48.png

खेल: टी 20 वर्ल्ड कप के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रनों से हरा (Pak defeated SA) दिया है। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने (semi-final chances) की उम्मीद को किसी तरह जिंदा रखने में सफलता हासिल की है। बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका को 14 ओवर में 142 रनों का टारगेट दिया गया। 9 ओर में 69 रनों पर चार विकेट खोने के बाद बारिश होने के कारण टारगेट को छोटा किया गया। अफ्रीकी बल्लेबाजों ने टारगेट तक पहुंचने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वह इसे पाने में कामयाब नहीं हो सके। दक्षिण अफ्रीकी टीम (South African team) 14 ओवर में 9 विकेट खोकर 108 रन ही बना सकी।
इफ्तिखार और शादाब ने किया कमाल
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर (Pak won toss) पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआत में ही पाकिस्तान के 4 विकेट महज 95 रनों पर गिर गए थे लेकिन उसके बाद शादाब खान ने इफ्तिखार अहमद के (Shadab Khan and Iftikhar Ahmed) साथ मिलकर खेल को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों के क्रीज पर आते ही मैच थर्ड गीयर में शिफ्ट हो गया और दोनों छोरों से दनादन चौके-छक्के निकलने लगे। शादाब खान ने तो महज 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इफ्तिखार ने भी अर्धशतक जड़ा। दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम (Pakistan team) ने 185 रन बना लिए।
अफ्रीका को 14 ओवर में 143 रन का लक्ष्य मिला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) के रूप में बड़ा झटका लगा। कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन उनके आउट होने के बाद अफ्रीकी टीम इस झटके से उबर नहीं सकी। बारिश के बाद टार्गेट छोटा करना पड़ा और साउथ अफ्रीका को 14 ओवर में 143 रन का लक्ष्य मिला। बावुमा एंड आर्मी पाकिस्तानी गेंदबाजों के (Pakistani bowlers) सामने ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और आखिरकार उन्हें हार के साथ संतोष करना पड़ा। अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है जबकि साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल (semi-finals) में पहुंचने के लिए नीदरलेंड्स को हराना होगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author