November 28, 2022

ICC T20 Men's Ranking: विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बाद आया SKY का दिल छूने वाला रिएक्शन, पढ़ें क्या कहा

wp-header-logo-50.png

खेल: भारतीय टीम (Indian team’s) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। जिस तरह से वह लगातार एक के बाद एक बेहतरीन पारी खेल रहे हैं और मैदान पर अद्भुत शॉट खेल रहे हैं उन्होंने हर क्रिकेट फैन (cricket fan crazy) को अपना दीवाना बना लिया है। अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर स्काई अब आईसीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 rankings) में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 (No.1 ranking) की रैंकिंग हासिल कर ली है।

बीसीसीआई ने दी बधाई
इसी क्रम में आईसीसी की टी-20 रैंकिंग (ICC T20 rankings) में नंबर-1 पर पहुंचने पर सूर्यकुमार यादव को बीसीसीआई (BCCI) ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने ट्वीट करके लिखा, आईसीसी मेन्स नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज को हेलो कहिए। बधाई सूर्यकुमार यादव। इस ट्वीट का जवाब देते हुए सूर्यकुमार ने लिखा, आप सभी के प्यार और समर्थन का बहुत शुक्रिया, यह मुझे और भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। बता दें कि आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एकमात्र बल्लेबाज हैं जो पहले पायदान पर पहुंचे हैं।
So grateful for all the love and support, it motivates me to keep working hard.💪 https://t.co/A0TLyebCwU
एक साल में अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए सूर्यकुमार

मालूम हो कि मुंबई के रहने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पिछले साल मार्च में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू (T20 International debut) किया था। और महज एक साल में उन्होंने हर किसी को अपनी बल्लेबाजी से दीवाना बना दिया है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar) ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के बाद उन्होंने विश्व क्रिकेट में अलग पहचान बनाई। उन्हें ‘360 डिग्री वाला बल्लेबाज’ भी कहा जाता है। वह किसी भी कोने में शॉट लगाने का दम रखते हैं। अब सूर्यकुमार (Suryakumar) ने बड़ा मुकाम हासिल किया है और वह टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए। 32 साल के सूर्यकुमार यादव के 863 रेटिंग अंक हो गए हैं। सूर्यकुमार के 863 रेटिंग अंक हैं जबकि मोहम्मद रिजवान के 842 पॉइंट्स हैं। नंबर-3 पर डेवोन कॉनवे (792) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 780 अंकों के साथ नंबर-4 पर हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author