November 29, 2022

Busy Schedule के साथ टोंड फिगर को मेंटेन करती हैं Payal Rohatgi, जानिए एक्ट्रेस का फिटनेस रूटीन

wp-header-logo-64.png

Payal Rohatgi Fitness Routine: जानी-मानी मॉडल और एक्ट्रेस पायल रोहतगी अपनी जबरदस्त एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस को लेकर भी फैंस के बीच बहुत ज्यादा मशहूर हैं। वह अपनी सेहत का बहुत ज्यादा ध्यान रखती हैं। पायल लगभग दो दर्जन फिल्मों और कई टीवी शोज में एक्ट कर चुकीं पायल रोहतगी (Payal Rohatgi Diet Routine) सोशल मीडिया पर (Social Media) भी बहुत एक्टिव रहती हैं। वे ‘फियर फैक्टर इंडिया’, ‘बिग बॉस’, ‘नच बलिए’ जैसे रियालिटी शोज का भी पार्ट रही हैं।
हाल ही में आल्ट बालाजी पर टेलिकास्ट हुए रियालिटी शो ‘लॉकअप’ (Lock upp Contestent Payal Rohatgi) को लेकर भी वे चर्चा में रहीं। इतना बिजी होने के बावजूद वे काफी फिट दिखती हैं। आज की इस खबर में हम आपको पायल के फिटनेस सीक्रेट के बारे में जानकारी देंगे, जिसे अपनाकर आप भी एक्ट्रेस की तरह बिल्कुल फिट हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस और मॉडल पायल रोहतगी (Payal Rohatgi Fitness Routine) का फिटनेस मंत्र:-
लेती हूं बैलेंस्ड डाइट
मैं वेजिटेरियन हूं, इसलिए प्रोटीन की जरूरी मात्रा पूरी करने के लिए मूंग दाल चीला या बेसन चीला, बाजरा या ज्वार की रोटी, दाल खाती हूं। इनके अलावा सब्जी, सलाद, दही, ताजे फल लेती हूं या फ्रेश जूस पीती हूं। चाय या कॉफी दिन में केवल एक बार लेती हूं। ब्रेड और मैदे से बनी डिशेज खाने से बचती हूं। जब घर से बाहर होती हूं तो मेरे साथ हमेशा मेरे डाइट स्नैक्स होती हैं। जब मन करता है, तब स्वीट डिश खा लेती हूं या कभी बाहर कुछ खाने का मन होता है तो उसे खा लेती हूं। कहने का मतलब है कि मैं ना तो बहुत ज्यादा खाती हूं, ना ही खुद को भूखा रखती हूं, खाने में बैलेंस रखती हूं। साथ ही अपने बॉडी वेट पर भी नजर रखती हूं।
वॉकिंग-जॉगिंग-एक्सरसाइज
मैं डेली वॉकिंग या जॉगिंग के अलावा योग और वर्कआउट दोनों करती हूं। मेरा मानना है इससे मेरी बॉडी, माइंड और सोल में बैलेंस बना रहता है। मैं अपने फैंस से यही कहूंगी कि अपनी एज और स्ट्रेंथ के अनुसार एक्सरसाइज के साथ वॉकिंग या जॉगिंग भी जरूर करें। अगर जॉगिंग में कंफर्टेबल फील नहीं करतीं तो डेली कुछ समय वॉक जरूर करें। अपने रूटीन बेसिक एक्सरसाइज में बॉडी स्ट्रेचिंग को भी जरूर शामिल करें।
मिस नहीं करती योग करना
फिटनेस मेरी जिंदगी में बहुत ज्यादा मायने रखती है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकती हैं कि पिछले 12 साल में एक दिन भी ऐसा नहीं गया, जिस दिन मैंने योग नहीं किया हो। योग मेरे डेली रूटीन का बहुत इंपॉर्टेंट पार्ट है। योग फिट रहने का ऐसा जरिया है, जिसे हर आयुवर्ग का इंसान कर सकता है। इसलिए मैं तो कहूंगी कि हर किसी को अपनी हेल्थ अच्छी रखने के लिए डेली योगाभ्यास करना चाहिए। हम सबका दिन रोज एक जैसा नहीं हो सकता, कभी मन को खुशी तो कभी तनाव और निराशा मिलती है। ऐसे में योग करने से मन को भी शांति और खुशी मिलती है, जीवन में संतुलन बना रहता है, हम पॉजिटिव बने रहते हैं।
कुछ पल बिताती हूं नेचर के करीब
सच कहूं तो एसी के कूल जोन में रहने की बजाय नेचर के करीब खुले वातावरण को ज्यादा एंज्वॉय करती हूं। इसीलिए मैं गार्डन या पार्क में योग-एक्सरसाइज करना पसंद करती हूं। नेचर के करीब कुछ पल बिताने का अपना ही मजा है। जब भी मौका मिलता है, मैं अपने हसबैंड संग्राम के साथ पार्क में वर्कआउट भी करती हूं। इससे फिजिकल फिटनेस के साथ मेंटल पीस भी मिलती है।
प्रस्तुति-रेणु खंतवाल
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author