August 8, 2022

क्या कंट्रोवर्सी की बदौलत हिट होती है फिल्में, जानें कुछ रोचक फेक्ट

wp-header-logo-79.png

क्या कंट्रोवर्सी की बदौलत हिट होती है फिल्में
Bollywood Film Controversy Explainer: बॉलीवुड की कुछ फिल्मों (Bollywood films) को लेकर अक्सर विवाद छिड़ जाता है। हाल ही में आमिर खान (Aamir Khan) की अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर कंट्रोवर्सी शुरु हो गई है। ट्विटर पर #BoycottLaalSinghChaddha लगातार ट्रेंड कर रहा है। दरअसल ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार जिन फिल्मों पर कंट्रोवर्सी हुई है, वे बॉक्स ऑफिस (Box office) पर अच्छा कलेक्शन करती है। आज आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो विवाद के बाद काफी पॉपुलर हुई।
बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की फिल्मों पर अक्सर हिंदू धर्म या संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगता है। आमिर खान की इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान भी दिखेंगी। वहीं फिल्म में इमोशनल कहानी के साथ कुछ प्यारे गाने भी सुनने को मिलेंगे। लाल सिंह चड्ढ़ा फिल्म का विरोध होने के पीछे का कारण आमिर खान का एक बयान है। बता दें कि एक्टर ने 2015 में अहिष्णुता की बहस पर अपनी राय देते हुए कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव खबरों में दिख रहे माहौल को देखकर टेंशन में आ जाती हैं। उन्हें अपने बच्चे के लिए डर लगता है और इसी चक्कर में कई बार पूछ बैठती हैं कि ‘क्या हमें इंडिया से बाहर चले जाना चाहिए?’

द कश्मीर फाईल्स

हाल ही में एक सुपरहिट हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाईल्स’ (The Kashmir Files) के उदाहरण से समझा जा सकता है कि कंट्रोवर्सी के बाद भी इस फिल्म को दर्शकों ने सिनेमाघरों में जाकर देखा और इसने अच्छी कमाई भी की। ये एक इकलौती फिल्म नहीं है, बॉलीवुड की कुछ और फिल्मों ने भी विवाद के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई और जनता का प्यार हासिल किया है।
दंगल फिल्म पर भी हुआ था विवाद

आमिर खान की दंगल (Dangal) फिल्म पर भी काफी विवाद हुआ था। हालांकि फिल्म हीट हुई और इसने 387.38 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। दरअसल ये फिल्म हरियाणा की दो पॉपुलर कुस्ती की स्टार और देश के लिए मेडल जीतकर लाने वाली बेटी गीता और बबीता फौगाट के संघर्ष पर आधारित थी। इस फिल्म पर विवाद आमिर खान की पत्नी के एक बयान के बाद हुआ था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author