August 8, 2022

खेलो इंडिया गेम्स : वाॅलीवाल व कबड्डी के पहले मैचों में जीत के साथ हरियाणा की जोरदार शुरआत

wp-header-logo-25.png

पंजाब और हरियाणा की टीम में कबड‍्डी का मुकाबला
पंचकूला। हरियाणा में हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 ( Khelo India Youth Games-2021 ) के चौथे संस्करण का आगाज आज वाॅलीवाल व कबड्डी के मैचों के साथ हुआ। जिसमें वाॅलीवाल के पहले मैच में हरियाणा के युवा खिलाड़ियों ने तमिलनाडु तथा कबड्डी में लड़कियों ने पंजाब पर जीत के साथ खेलो की धाकड़ शुरूआत की। पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर को इन खेलो के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्वरूप दिया गया है। देशभर के 36 प्रांतो व केंद्र शासित प्रदेशों से खिलाड़ी अपने स्पोट्र्रिंग स्टाफ के साथ पहुंच गए हैं और खेल परिसर में बनाये गए वाॅलीवाल, कबड्डी, बास्केबाॅल, हाॅकी, सिंथेटिक वार्मअप ट्रैक, एथलेटिक ट्रैक, बैडमिटन हाॅल का खिलाड़ी अपने कोचो के साथ मुआयना कर रहे हैं और एक सुखद अनुभव का एहसास कर रहे हैं। ताऊ देवी लाल स्टेडियम में खेलोे के शुभंकर धाकड, खेलो इंडिया इस बार हरियाणा गाने के साथ सभी मैदानों में घूम रहा है और बाहर से आए खिलाड़ियों में सैल्फी लेने की होड़ लगी हुई है। हरियाणा के प्रबंधों की राज्यों के सैफ-द-मिशन में भी सराहना की है।
The #Haryana team, seen tackling a #Punjab raider, begins asserting supremacy in women’s kabaddi in #SBI #KIYG2021 in Panchkula💯@dsya_haryana @TheOfficialSBI @pnbindia @Dream11 @Indiakhelogame pic.twitter.com/esHf9ukwfA
लड़कों के वाॅलीवाल व लड़कियों की कबड्डी में जीत के साथ हरियाणा की धाकड़ शुरूआत

वाॅलीवाल के पहले मैच में हरियाणा ने तमिलनाडु को 3-1 से हराकर अपनी धाकड़ जीत के साथ शुरूआत की। पहले सैट में हरियाणा ने 25-19, दूसरे में 26-24, तीसरे में 15-25 और चैथे सैट में 26-24 से जीत दर्ज की। लड़कियों के वाॅलीवाल मैच में केरल ने कड़े मुकाबले में छतीसगढ को 25-12, 20-25, 25-15, 19-25 और 15-12 अंको से हराया। इसी प्रकार लड़कियों की कबड्डी में हरियाणा ने पंजाब को 60-24 अंको से हराकर जीत की शुरूआत की जबकि आंध्र प्रदेश ने चंडीगढ को 40-28 अंको से हराया और लड़को के कबड्डी में हिमाचल प्रदेश ने चंडीगढ को 77-15 अंको के साथ कडी मात दी। वाॅलीवाल के दूसरे मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने पश्चिम बंगाल को सीधे सैटो में 25-16, 25-14 व 25-12 अंको से हराया। इसी प्रकार वाॅलीवाल के एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने छतीसगढ़ को 25-19, 25-15 और 25-15 अंको से हराया।
गृह मंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कल से शुरू हो रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कही। इससे पहले उन्होंने खेल स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निरीक्षण भी किया। गृह मंत्री ने कहा कि खेलो इंडिया गेम में 25 खेलों में पूरे देश से लगभग 8500 खिलाड़ी भाग ले रहे। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस की तैनाती के साथ-साथ महिला स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की जाएं, ताकि खेलों में भाग लेने वाली युवा खिलाडियों को किसी भी परेशानी का सामना न करना पडे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author