June 28, 2022

टॉप स्टार किड्स ने बॉलीवुड से किया किनारा, इन फील्ड में बना रहे हैं खूब नाम और पहचान

wp-header-logo-56.png

आमतौर पर हमारे समाज में यह देखा जाता है कि पेरेंट्स बच्चों को करियर सजेस्ट करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड स्टार किड्स (Bollywood Star kids) के साथ भी ऐसा ही होता है। यह बात हमेशा से विवादों में रही है कि बॉलीवुड बाहरी दुनिया को ज्यादा मौक़ा नहीं देती है यही वजह है कि नेपोटिज्म (Napotism) जैसे मुद्दे सुर्खियों में होते हैं। अगर हम गौर करें तो यह देखेंगे कि ज्यादातर पॉपुलर सेलेब्स स्टार किड्स ही हैं। लेकिन इस बात को गलत साबित करते हुए कई स्टार किड्स ने बॉलीवुड से किनारा करते हुए अपना करियर चुना है और अपने काम में फोकस कर रहे हैं।
रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor)
ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) की खूबसूरत बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने एक ज्वैलरी ब्रांड के लिए मॉडलिंग में अपना करियर शुरू किया और बाद में खुद फैशन और ज्वैलरी डिजाइनर बन गईं हैं। यह स्टार किड पैपराजी की फेवरेट है लेकिन वह कभी पब्लिकली पोज देती नजर नहीं आती हैं।

कृष्णा श्रॉफ (Krishna Shroff)
अपने भाई टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की तरह जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की बेटी कृष्णा श्रॉफ एक फिटनेस फ्रीक हैं। कृष्णा ने अपने भाई के साथ मैट्रिक्स नामक एक मार्शल आर्ट फिटनेस सेंटर की भी स्थापना की है। इसके अलावा, उन्होंने ‘मुन्ना माइकल’ में सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया है। उन्होंने अपनी डॉक्यूमेंट्री “ब्लैक शीप” के लिए भी काफी तारीफे बटोरी थी जिसने ट्रांसजेंडर समुदाय की दुर्दशा को उजागर किया।
शाहीन भट्ट (Shaheen bhatt)
आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की बहन शाहीन भट्ट हमेशा से कैमरे से बचती नजर आती हैं। उनकी पटकथा और निर्देशन में बहुत अधिक दिलचस्पी है। उनके पोर्टफोलियो में बहुत अच्छी फिल्में हैं, जहां उन्होंने जिस्म 2 (Jism 2), सन ऑफ सरदार (Son Of Sardar), राज 3 में काम किया है। उनकी लेखन में खास दिलचस्पी है और हाल ही में उन्होंने अपनी खुद की किताब लॉन्च की।

त्रिशाला (Trishala Dutt)
त्रिशाला मशहूर अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बेटी हैं। एक्टिंग बैकग्राउंड से होने के आवजूद उन्होंने वकालत को अपना करियर बनाया। वह आज एक क्रिमिनल वकील और एक उद्यमी है। वर्तमान में, वह ड्रीमट्रेस हेयर एक्सटेंशन्स की संस्थापक हैं।

नव्या नवेली नंदा (Navya naveli Nanda)
अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लाडली नातिन नव्या नवेली नंदा फिल्मी दुनिया से दूर एक खास काम कर रही हैं। उन्होंने कई लोगों के साथ मिलकर महिलाओं के लिए ऑनलाइन हेल्थकेयर (Women Healthcare) प्लेटफॉर्म आरा हेल्थ की शुरुआत की हैं।

आलिया कश्यप (Aaliyah Kashyap)
बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक फिल्में बनाने वाले और तमाम कलाकारों को काम देने वाले अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की खुद की बेटी L.A में पढ़ाई कर रही हैं। 20 साल आलिया वैसे तो फिल्मों से कोसो दूर हैं लेकिन अक्सर अपने यूट्यूब चैनल पर टिप्स डालती रहती हैं। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर आलिया ने कई वीडियो में ये बताया है कि उन्हें फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source