September 25, 2022

करौली में तनाव के बाद कर्फ्यू लगाया, 3 अप्रैल रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद

wp-header-logo-51.png

news website
 करौली. करौली में शनिवार को नव संवत्सर के मौके पर निकाली जा रही रैली पर पथराव एवं आगजनी की घटना से तनाव व्याप्त हो गया और शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस के अनुसार तनाव के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया। चैत्र नवरात्र के पहले दिन मोटरसाइकिल रैली निकाली जा रही थी कि कुछ लोगों ने रैली पर पथराव शुरू कर दिया। जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने 3 अप्रैल रात 12 बजे तक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी कर दिए।
इस दौरान कई दुकानों में आग लगा दी गई और कुछ मोटरसाइकिलों को भी जला दिया गया। इस घटना के बाद शहर में तनाव का व्याप्त हो गया है और तनाव के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में कर्फ्यू लगाना पड़ा। पुलिस के अनुसार रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होते हटवाड़ा बाजार में पहुंचने पर कुछ लोगों ने उस पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद दो पक्ष आमने-सामने हो गए। पथराव में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। इस घटना से बाजार में अफरा-तफरी मच गई और दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। इस दौरान कुछ लोगों ने कई दुकानों और कुछ मोटरसाइकिलों में आग लगा दी।
राज्यपाल मिश्र ने पुलिस महानिदेशक लाठर से की बात
राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली में हुई हिंसा के संबंध में पुलिस महानिदेशक एम.एल.लाठर से दूरभाष पर संवाद कर हालात के बारे में जानकारी ली। मिश्र ने हिंसा पर चिंता जताते हुए पुलिस महानिदेशक से हालात नियंत्रण के लिए की गई कार्यवाही के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान स्थानीय लोगों से संयम बरतते हुए शांति एवं सद्भाव कायम रखने की अपील भी की है।
उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश : गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि करौली में हुई घटना को लेकर डीजी से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है। मैं आमजन से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें और कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author