July 1, 2022

IND vs WI: हिमाचल के ऋषि धवन को मिलेगी बड़ी उपलब्धि! वेस्टइंडीज के खिलाफ बन सकते हैं 'Team India' का हिस्सा

wp-header-logo-55.png

खेल। विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषि धवन (Rishi Dhawan) को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian team) में शामिल किया जा सकता है। वेस्टइंडीज के साथ होने वाले 6 मुकाबलों की होने वाली सीरीज के लिए मंडी जिले के रहने वाले धवन भारत से साथ जुड़ने के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) कैंप पहुंच गए हैं। उनका चयन विकल्प के तौर पर टीम में हुआ है। दो दिन क्वारंटाइन रहने के बाद वह टीम के साथ अभ्यास करते नजर आएंगे।
विजय हजारे में किया शानदार प्रदर्शन
31 साल के धवन दाएं हाथ के बल्लेबाज और मीडियम पेसर गेंदबाज हैं। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में अभी 109 मुकाबले खेलकर 2385 रन जड़े हैं। साल 2021 की विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में उन्होंने 127.22 की स्ट्राइक रेट और 73.33 की औसत के साथ आठ में से 5 पारियों में अर्धशतक जड़े थे।

वापसी की उम्मीद

अगर ऐसे में ऋषि धवन (Rishi Dhawan) को भारतीय टीम में शामिल किया गया तो उनकी 6 साल बाद टीम में वापसी होगी। उन्होंने आखिरी बार भारत से साल 2016 में खेला था। तब वह ऑस्ट्रेलिया (Australian) की सरजमीं पर खेले थे। यह धवन की डेब्यू इंटरनेशनल सीरीज थी। उन्होंने अब तक भारत के लिए 3 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 12 रन ही निकले और एक विकेट लिया। इस सीरीज के बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर की राह दिखा दी। हालांकि जून साल 2016 में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर उन्होंने एक टी-20 मुकाबला भी खेला था। इसमें उन्होंने एक रन बनाया और 1 विकेट भी लिया। धवन इसके बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source