March 23, 2023

IND vs AUS: शानदार प्रदर्शन के बाद भी शुभमन नहीं करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग, वजह चौंकाने वाली

wp-header-logo-57.png

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India and Australia) के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन शुभमन गिल का बतौर ओपनर इस सीरीज में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। उनकी जगह कोई और बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (captain Rohit Sharma) का सलामी जोड़ीदार बन सकता है।
ये दोनों खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग
शुभमन गिल (Shubman Gill) इस समय शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन केएल राहुल भी इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। लंबे समय से सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा (KL Rahul and Rohit Sharma) टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए हैं, ऐसे में एक बार फिर इस जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए फैंस देख सकते हैं। केएल राहुल टेस्ट में भारतीय टीम के उप-कप्तान भी हैं। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का भी मानना है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को इंतजार करना होगा। वह अभी रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) में से किसी भी खिलाड़ी की जगह नहीं ले सकते।
मिडल ऑर्डर में खेल सकते हैं शुभमन गिल

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों (four-Test series) की सीरीज के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मिडल ऑर्डर में शुभमन गिल को तरजीह मिल सकती है। गिल ने टेस्ट क्रिकेट में ज्यादातर टीम के लिए ओपनिंग की है, लेकिन इस बार वह मिडल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। हालांकि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि शुभमन गिल (Shubman Gill) किस स्थान पर खेलते हैं?

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source