July 1, 2022

दुनिया के टॉप 100 इंडियन सेलिब्रिटीज में से एक हैं रितेश देशमुख, CM के लाडले की जानें कितनी है नेटवर्थ

wp-header-logo-64.png

मौजूदा समय में बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर्स में से एक जो इंडस्ट्री में एक निर्माता के तौर पर भी काम करते हैं वह हैं रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh)। एक्टर को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। फिल्मों के अलावा एक्टर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन वीडियोज शेयर करते हैं। अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कॉमेडी फिल्मों की बात करें तो रितेश देशमुख एक बड़ा नाम हैं। हिंदी सिनेमा के एक सुपरस्टार हैं जो अपनी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग स्किल्स के लिए पॉपुलर हैं। हर साल उनकी फिल्में नए रिकॉर्ड बना रही हैं उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके फेवरेट एक्टर की एक्टर की नेट वर्थ कितनी है।
रितेश देशमुख की है जबरदस्त फैन फॉलोइंग
बॉलीवुड में बहुत कम एक्टर्स हैं जिनकी इतनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और इस लिस्ट में एक हैं रितेश देशमुख। वह इंडस्ट्री के सीनियर एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में 53 फिल्में की हैं। इसके अलावा एक रिपोर्ट के अनुसार रितेश देशमुख टॉप 100 इंडियन सेलेब्रिटीज की सूची में हैं। तो आइये जानते हैं रितेश देशमुख की कुल नेट वर्थ, विभिन्न स्रोतों से उनकी कमाई, आय और कार कलेक्शन के बारे में।
रितेश देशमुख की नेटवर्थ
एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो रितेश देशमुख की नेटवर्थ की 17 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। वहीं इंडियन करेंसी में बात करे तो एक्टर की कुल संपत्ति 124 करोड़ है। फिल्म इंडस्ट्री में अपनी सफलता के कारण बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले एक्टर्स में से एक हैं। रितेश देशमुख की मंथली इनकम 2 करोड़ रुपये से अधिक है। रितेश देशमुख की सालाना आय की बात करें तो यह 15 करोड़ है। उनकी आय का मुख्य स्रोत फिल्म्स ही है। एक्टर एक मूवी के लिए 6 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।
आगामी वर्षों में और बढ़ सकती है एक्टर की कमाई
फिल्मों के अलावा एक्टर कई ब्रांड्स के लीड फेस भी हैं। वह कई बड़े ब्रांडों का समर्थन करते हैं इसलिए उनकी इनकम विभिन्न ब्रांड के प्रमोशन पर भी निर्भर करता है। रिपोर्ट्स की माने तो रितेश देशमुख प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। इसके अलावा वह एक प्रोड्यूसर और एक टीवी होस्ट भी हैं जिससे वह अच्छी खासी कमाई करते हैं। ऐसा लगता है कि आने वाले वर्ष में उनकी कुल संपत्ति बहुत अच्छी तरह बढ़ेगी।रितेश देशमुख एक आलीशान जिंदगी जीते हैं। एक्टर अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा (Genelia D’Souza) के साथ मुंबई में एक बड़े घर में रहते हैं। घर में एक इनडोर जिम भी मौजूद है। रिपोर्ट्स की माने तो इस महंगे घर की कीमत 16 करोड़ रुपये है। इस घर के अलावा दंपति के पास भारत के विभिन्न राज्यों में कई रियल एस्टेट संपत्तियां भी हैं।
जिस कार की दुनियाभर में है क्रेज उस कार के मालिक हैं रितेश देशमुख
पॉपुलर एक्टर रितेश बेहद शानदार और महंगी कारों के मालिक हैं और उनके पास गाड़ियों का एक अच्छा कलेक्शन है। रितेश के ‘ऑडी क्यू7’ कार की कीमत 70 लाख रुपये है। लगभग 3.21 करोड़ रुपये की ‘बेंटले फ्लाइंग स्पर’ कार की उनके गैरेज की सबसे महंगी गाड़ी है। उनके पास ‘टेस्ला मॉडल एक्स’ कार है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये है और यह कार भारत में उपलब्ध नहीं है। एक्टर के पास ‘रेंज रोवर वोग’ एसयूवी कार है जिसकी कीमत उन्हें 2.26 करोड़ थी। इसके अलावा एक्टर ‘मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास’ कार के भी मालिक हैं जिसकी कीमत 63.60 लाख रुपये है।
दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं रितेश देशमुख के पिता
रितेश देशमुख के पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके थे। इसके अलावा वह कैबिनेट मंत्री भी रहे थे जिनका निधन 14 अगस्त 2012 को हुआ था। पॉलिटिक्स फैमिली से होने के बावजूद रितेश ने एक्टिंग को अपना करियर चुना और आज एक सफल एक्टर्स में से एक हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source