January 27, 2023

हार्दिक को कप्तान बनाए जाने के फैसले पर इरफान ने जताई चिंता, कहा- सेलेक्टर्स को सावधान रहने की जरूरत

wp-header-logo-30.png

टीम इंडिया और श्रीलंका (Ind VS SL) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा। टी20 सीरीज में तीन सीनियर खिलाड़ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हैं। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर बयान दिया है। इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को पांड्या की कप्तानी (Pandya’s captaincy) को लेकर चेतावनी दी है।

इरफान पठान का बयान

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने चयनकर्ताओं को चेतावनी दी है। इरफान ने हार्दिक को लीडरशिप देते हुए उनकी फिटनेस पर पैनी नजर रखने को कहा। एक स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “हार्दिक ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस और टीम इंडिया का नेतृत्व किया है। मैंने सोचा कि यह एक अच्छा कदम है। वह जोश और उत्साह (energy and enthusiasm) से भरे हुए थे।”
उन्होंने आगे कहा, ‘जब हार्दिक की कप्तानी की चर्चा हो रही थी, तो मैं उनकी कार्यशैली से प्रभावित था। अगर आप लंबे समय से हार्दिक को कप्तान बना रहे हैं, तो उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा क्योंकि हार्दिक की पीठ में दर्द फिर से उभर सकता है। वह फिर से इस दर्द से परेशान हो सकते हैं। हार्दिक पर दबाव (pressure on Hardik) बनाते समय भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को सावधान रहने की जरूरत है।”
आईपीएल 2022 में की वापसी

मालूम हो कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर रहे थे। आईपीएल 2022 में उनकी मैदान में वापसी हुई। उनकी ये वापसी बेहद ही शानदार रही क्योंकि इस दौरान उन्होंने आईपीएल में अपना डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 (IPL 2022) का खिताब जिताया। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 series) कप्तानी की और सीरीज को 1-0 से हासिल किया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author