February 6, 2023

कपिल देव को रोहित और विराट पर भरोसा नहीं, ODI WC 2023 के लिए BCCI को दी ये समझाइश

wp-header-logo-37.png

टीम इंडिया (team india) के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma) पिछले दो सालों में एक भी वनडे शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। कोहली भी पिछले कुछ समय से अपनी प्रमुख फॉर्म में नहीं हैं और वह दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में 36 महीने बाद एकदिवसीय शतक बनाने में सफल रहे। इस बीच भारत के महान क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा (virat kohli and rohit sharma) को लेकर बड़ा बयान दिया है।
कपिल देव ने कहा कि रोहित और कोहली महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, लेकिन अब समय आ गया है कि युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाए। कपिल देव ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू देते वक्त यह बात कही। उन्होंने कहा, “यदि आप विश्व कप जीतना चाहते हैं, तो कोच, चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। व्यक्तिगत हितों को पीछे हटाना होगा और उन्हें टीम के बारे में सोचना होगा। आप विराट, रोहित या 2-3 प्लेयर्स पर भरोसा करेंगे कि वो हमें वर्ल्ड कप (World Cup) जीतेंगे, तो ऐसा कभी भी नहीं हो सकता है। अपनी टीम पर विश्वास करना चाहिए। क्या हमारे पास ऐसी टीम है? निश्चित रूप से। क्या हमारे पास कुछ मैच विजेता हैं? हां, बिल्कुल! हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विश्व कप जीत सकते हैं।”
कम से कम 5-6 खिलाड़ियों को तैयार करना होगा
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, “हमेशा कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो आपकी टीम के स्तंभ बन जाते हैं। टीम उनके इर्द-गिर्द घूमती है, लेकिन हमें इसे तोड़ना होगा और कम से कम 5-6 खिलाड़ियों को तैयार करना होगा। इसलिए मैं कहता हूं, आप विराट और कोहली पर निर्भर नहीं रह सकते है। आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो अपनी प्रत्येक जिम्मेदारी को पूरा करें।”
उन्होंने कहा, “सबसे सकारात्मक बात यह है कि विश्व कप भारत में होगा। परिस्थितियों को हमसे बेहतर कोई नहीं जानता। पिछले 8-10 वर्षों से रोहित और विराट भारत के दो सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेटर रहे हैं। कई लोग सवाल पूछने लगे हैं कि विराट और रोहित का यह आखिरी विश्व कप (World Cup) होगा क्या। मेरा मानना है कि वे खेल सकते हैं, लेकिन उन्हें वास्तव में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी।’
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author