January 31, 2023

AUS vs WI: लाइव मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत, अचानक करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

wp-header-logo-34.png

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे टेस्ट मैच (AUS vs WI Test Match) के दौरान एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को अस्पताल (Ricky Ponting Hospitalize) ले जाया गया है। रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में चल रहे टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। हालांकि इसी बीच उन्हें सीने में दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक पोंटिंग की सेहत को कोई बड़ा खतरा (Ricky Ponting Health Update) नहीं है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट के दौरान
मैच के तीसरे दिन लंच के दौरान पोंटिंग को सीने में दर्द हुआ। उसने अपने साथ काम करने वाले लोगों से कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है और वह एहतियात के तौर (precautionary measure) पर अस्पताल जाना चाहता है। इतना कहते ही मेडिकल टीम तुरंत हरकत में आई और विश्व चैंपियन कप्तान को अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि रिकी पोंटिंग आज के शेष कवरेज के लिए कमेंट्री नहीं करेंगे। लेकिन इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है कि क्या पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट के दौरान पर्थ में चौथे दिन कमेंट्री (Australia vs West Indies Test in Perth) के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं।
पोंटिंग का अचानक से तबीयत बिगड़ना इसलिए भी डराने वाला है क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का थाईलैंड (Thailand) में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। पोंटिंग इस मामले में कोई लापरवाही (carelessness) नहीं बरतना चाहते थे और उन्हें अस्पताल जाने का फैसला लिया।
ऑस्ट्रेलिया ने 2 विश्व कप जीते
पोंटिंग अपने वक्त के महान बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक महान कप्तान भी थे। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 का एकदिवसीय विश्व कप खिताब जीता। पोंटिंग ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी थे। उन्होंने 77 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 48 बार जीत दिलाई। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और कुल 71 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए। पोंटिंग ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोचिंग में अपनी दूसरी पारी शुरू की और फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को गुर सिखा रहे (Delhi Capitals in the IPL) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author