February 6, 2023

बर्खास्त चेतन शर्मा ने फिर किया चीफ सेलेक्टर पद के लिए अप्लाई, रोचक हुई चयनकर्ता पद की रेस

wp-header-logo-18.png

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड में खलबली मची है। वर्ल्ड कप में फेल होने पर बोर्ड ने कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा एक्शन लेते हुए चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद बीसीसीआई की ओर से नई चयन समिति के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसकी अंतिम तिथि पिछले माह की 28 तारीख रखी गई थी। इस बीच बड़ी संख्या में आवेदन आए। आवेदन आने के बाद अब नए चीफ सेलेक्टर (chief selector) समेत कमेटी के अन्य पदों की रेस काफी दिलचस्प हो गई है क्योकि जो नाम सामने आए हैं, वे हैरान करने वाले हैं।
चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह से फिर उम्मीद
बता दें कि पिछली चयन समिति के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने भी फिर से आवेदन कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के सामने चयन समिति के पद के लिए आवेदन करने वालों में चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह (Chetan Sharma and Harvinder Singh) के नाम भी शामिल हैं, जो पिछली समिति का हिस्सा थे। पिछली कमेटी में चेतन शर्मा अध्यक्ष थे। उनके साथ कमेटी में शामिल हरविंदर सिंह ने भी दोबारा आवेदन कर अपने नाम का दावा किया है। हरविंदर सिंह एक पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज हैं। देवाशीष मोहंती (Debashish Mohanty) का कार्यकाल खत्म हो रहा था। हालांकि, उन्होंने दोबारा अपने नाम के लिए आवेदन नहीं किया। इसी तरह सुनील जोशी का नाम भी नए आवेदनों में नहीं मिला है।
वडोदरा के नयन मोंगिया समेत ये नाम भी चर्चा में
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वड़ोदरा के रहने वाले नयन मोंगियानू का नाम भी याचिकाओं में शामिल हैं। मोंगिया भारतीय टीम के पूर्व स्टार विकेटकीपर हैं। डोडा गणेश, मनिंदर पवार, अजय रात्रा, शिवसुंदर दास और निखिल चोपड़ा के साथ पूर्व भारतीय मध्यम तेज गेंदबाज वेंकटेस प्रसाद (Venkatesa Prasad) के नाम भी आवेदन सूची में है। इस तरह कई नए चेहरे आवेदनकर्ताओं की लिस्ट में शामिल हैं, जो भारतीय क्रिकेट का हिस्सा रहे हैं। नई कमेटी अगले साल भारत और श्रीलंका (India and Sri Lanka) के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author