December 3, 2022

Ind Vs Ban: भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, अंक तालिक में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, विराट ने रचा इतिहास

wp-header-logo-32.png

Ind Vs Ban T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आज 35वां मुकाबला एडिलेट में भारत और बांग्लादेश (India Vs Bangladesh) के बीच खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 184 रन बनाए। दूसरी पारी में कुछ देर हुई बारिश के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट गंवाकर 145 रन ही बना पाई। भारत ने मुकाबले को 5 रन से जीतकर सेमीफाइनल का टिकट लगभग तय कर दिया है। 66 रनों की पारी के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। साथ ही अंक तालिका में अब टीम इंडिया (Team India) शीर्ष पर पहुंच गई है।
भारतीय टीम टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की। रोहित शर्मा मात्र 2 रन के स्कोर पर हसन महमूद का शिकार हुए। कप्तान के पवेलियन लौटने के बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने 7 विकेट गंवाकर 184 रन बनाए।
किंग कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। विराट ने 44 गेंद में 64 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और एक छक्का लगाया। विराट के अलावा केएल राहुल ने भी 32 गेंद पर 50 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन की तेज पारी खेली। हार्दिक पांड्या के बल्ले से इस मुकाबले में मात्र 5 रन ही निकले। अश्विन ने अंतिम के ओवर में एक चौका और छक्का लगाकर 6 गेंद पर 13 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने 3 और शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए।
इस तरह रही बांग्लादेश की पारी
185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए बांग्लादेश के नजमुल होसैन और लिटन दास सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे। ओपनर्स की सदी शुरुआत से बांग्लादेश का स्कोर 2 ओवर के बाद बिना विकेट गंवाए 14 रन पर पहुंच गया। लिटन दास ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 बॉल में अर्धशतक ठोंक दिया। पावरप्ले में बांग्लादेश ने 60 रन बनाए।
बारिश ने मैच में डाला खलल
पारी का 7 ओवर खत्म होने के बाद बारिश के कारण मैच को रुका दिया गया। बांग्लादेश ने मैच रुकने तक 7 ओवर में 66 रन बना लिए। डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर बांग्लादेश 17 रन आगे थी। बारिश के बाद मैच एक बार फिर से शुरू हुआ और बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 16 ओवर में छह विकेट गंवाकर 145 रन बनाए। रोमांचक मुकाबले में भारत को 5 रन से जीत मिली। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास ने 27 गेंदों में 60 रन बनाए। अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट चटकाए।
आज की जीत के साथ ही भारत अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। विराट कोहली ने इस मैच में श्रीलंकाई के महान महेला जयवर्धने के 1016 रन का रिकॉर्ड तोड़ते हुए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली के नाम टी20 वर्ल्ड कप में 1065 से ज्यादा रन हो गए हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author