December 3, 2022

Health Tips: बिना जिम में पैसा बहाए पा सकेंगी हीरोइनों वाला सेक्सी और टोंड फिगर, आज से ही शुरू करें ये एक्सरसाइज

wp-header-logo-11.png

Health Tips: अपने पेट की चर्बी को कम करते हुए एक दुबला और टोंड शरीर पाने के लिए, आपको फैंसी जिम में मेम्बरशिप और महंगा ट्रेनर हायर करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बेहतरीन वर्कआउट (Workout Tips) अक्सर घर पर ही किए जाते हैं, इस तरह एक्सरसाइज करने से आपका पैसा भी बचेगा और आप अच्छी फिगर भी मेन्टेन कर पाएंगे। घर पर एक्सरसाइज करने से आप अपने शरीर की लगभग हर मांसपेशी को काम कर सकते हैं, इसकी शुरुआत करने के लिए आपको अधिक जगह या जिम के समान की आवश्यकता नहीं होती है, आप अपने बैडरूम के कोने में एक व्यायाम चटाई और कुछ बैंड लगाएं या कसरत करने के लिए एक खाली जगह को चुनकर वहां एक्सरसाइज कर सकती हैं। यहां महिलाओं के लिए बहुत ही जरूरी एक्सरसाइज (Exercise At Home) बताई हैं:-
लंज आपके पैरों और ग्लूट्स को मजबूत करते हुए फंक्शनल रेंज को बढ़ावा देते हैं।
पुश-अप्स एक अद्भुत फुल-बॉडी वर्कआउट है जो ऊपरी शरीर और कोर स्ट्रेंथ पर ध्यान देता है। अगर आप इसे पारंपरिक रूप से नहीं कर पा रही हैं, तो अपने घुटनों पर या काउंटरटॉप के अगेंस्ट पुश अप करने का प्रयास करें।
प्लैंक सबसे प्रभावी कोर एक्सरसाइज है, जो पूरे शरीर को लाभ पहुंचाता है और बहुत अधिक कोर स्टैबिलाइजेशन की मांग करता है। अपने फोरआर्म्स पर प्लैंक्स ट्राई करें और साइड प्लैंक्स से स्ट्रेंथ बढ़ाएं।

स्क्वाट कई तरह के होते हैं, इनमें एयर स्क्वैट्स, साइड-स्टेप स्क्वैट्स, सूमो स्क्वैट्स, लीप स्क्वैट्स और वेटेड स्क्वैट्स शामिल हैं। आप अपने स्क्वाट में प्रतिरोध जोड़ने के लिए डिटर्जेंट का एक बड़ा कंटेनर ले जाने का भी प्रयास कर सकते हैं, हालांकि सुनिश्चित करें कि उसका ढक्कन अच्छी तरह बंद हो।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author