December 3, 2022

मास्टर ब्लास्टर की कप्तानी में भारत ने फिर किया RSWS पर कब्जा, नमन की तूफानी पारी के बदौलत जीता खिताब

wp-header-logo-23.png

RSWS 2022: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ टी20 जीत (Road Safety World Series T20) ली। भारत ने यह खिताब दूसरी बार जीता है। पहले सीजन में भी भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराया था। मैच के हीरो बने विकेटकीपर नमन ओझा (Wicketkeeper Naman Ojha) ने 71 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 108 रन की पारी खेली। ओजा की तूफानी पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने फिर से यह सीरीज जीत ली।

शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने 6 विकेट पर 195 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी। विनय कुमार ने 3 और अभिमन्यु मिथुन ने 2 जबकि राजेश पवार, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल शर्मा और यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने 1-1 अंक हासिल किया।
भारत की पारी की खराब शुरुआत
इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत खराब रही और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कुलशेखर ने बिना खाता खोले बोल्ड कर दिया। सुरेश रैना 2 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए। वह भी कुलशेखर का शिकार हो गया। इसके बाद विनय कुमार (Vinay Kumar) और नमन ओझा ने मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। विनय कुमार की पारी 36 रन पर समाप्त हुई, जबकि दूसरे छोर पर नमन ओझा (Naman Ojha) बल्लेबाजी कर रहे थे और रन बना रहे थे।
39 गेंदों में अर्धशतक और 68 गेंदों में शतक
नमन ओझा ने युवराज सिंह (19) और इरफान पठान (11) के साथ मिलकर टीम को 195 रन तक पहुंचाया। नमन ने 39 गेंदों में अर्धशतक और 68 गेंदों में शतक पूरा किया। जब वे पवेलियन लौटे तो 71 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर नाबाद रहे। कुलशेखर (Kulasekhar) ने 3 और उदाना ने 2 विकेट लिए।
इस तरह गिरे श्रीलंका के विकेट
गौरतलब है कि जवाब में श्रीलंका (Sri Lanka) की शुरुआत भी खराब रही। विनय कुमार की गेंद पर सनथ जयसूर्या 5 रन पर आउट हुए। जबकि राजेश पवार की गेंद पर दिलशान मुनवीरा ने 8 रन बनाए। इसके बाद विकेटों का सिलसिला लगातार गिरता गया। एक छोर पर इशान जयरत्ने ने 51 रनों की पारी से कुछ दम तो दिखाया, लेकिन वह टीम को जीत की ओर नहीं ले जा सके। श्रीलंका लीजेंड्स की टीम जीत से 33 रन दूर थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author